Breaking News

हनुमानगढ़ रोड पर बिगड़ी यातायात व्यवस्था

स्कूली वाहनों के कारण लग जाता है जाम
श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ मार्ग पर यातायात व्यवस्था बिगड़ी हुई है। सुबह व शाम को कई स्कूल बसों के एक साथ निकलने के कारण अन्य वाहनों का जाम लग जाता है। रही सही कसर सड़क किनारे खड़े रहने वाले ट्रकों के कारण पूरी हो जाती है। इस अव्यवस्था के चलते छोटे वाहनों को निकलने का रास्ता भी नहीं मिल पाता। इससे इस मार्ग पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं।
नियमित रूप से हनुमानगढ़ मार्ग से आवाजाही करने वाले वाहन चालकों ने बताया कि इस मार्ग पर जैन कॉलेज चौराहे पर हर रोज सुबह प्रात: साढ़े आठ बजे से साढ़े दस बजे के बीच जाम की स्थिति रहती है। इस समय के दौरान नोजगे पब्लिक स्कूल की अनेक बसें बच्चों को लेकर एक साथ पहुंचती हैं। इन बसों की लम्बी कतार व बच्चों को स्कूल छोडऩे के लिए आने वाले निजी वाहनों के बीच सड़क पर यातायात ठप हो जाता है। इसका खमियाजा अन्य वाहन चालकों को भुगतना पड़ता है। ऐसी ही स्थिति दोपहर 2 बजे के बाद स्कूल की छुट्टी के समय भी बनी रहती है।
जिस जगह जाम लगता है, उसके पास ही सड़क पर बजरी, सीमेंट आदि से लदे बड़े ट्रॉले व ट्रक खड़े रहने से कार जीप सहित अन्य छोटे वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं मिल पाता। हनुमानगढ़ मार्ग का प्रमुख टर्निंग प्वाइंट होने के कारण जैन कॉलेज चौराहे पर यातायात पुलिस कर्मी की तैनाती होनी चाहिए।

No comments