Breaking News

लाठियों-गंडासियों से हमला करके जीजा के भाई की हत्या

- जीजा गंभीर रूप से घायल
- पत्नी व बच्चों को पीहर से नहीं भेजने पर जीजा-साला में हुआ था झगड़ा
हनुमानगढ़। आधा दर्जन लोगों ने गंडासियों व लाठियों से हमला करके एक युवक की हत्या कर दी। हमले में मृतक का भाई व पिता भी गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को टाउन के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना बीती रात करीब 9 बजे टिब्बी पुलिस थाना क्षेत्र के गांव मसानी में हुई। पुलिस ने हत्या के आरोप में चार जनों को राउण्डअप कर लिया है।
थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि मृतक 25 वर्षीय अमरजीत मजबी पुत्र मेजर सिंह निवासी मसानी था। हमले में अमरजीत का भाई रणजीत मजबी व पिता मेजर सिंह भी घायल हो गये। दोनों को बीती रात ही टाउन के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। पुलिस को दिए पर्चा बयान में रणजीत मजबी सिख ने बताया कि उसकी शादी करीब 6 वर्ष पूर्व टाउन पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित नंदराम की ढाणी निवासी सोनू मजबी सिख के साथ हुई थी। उसके तीन बच्चे हैं। गत दिवस उसकी पत्नी तीनों बच्चों को लेकर पीहर चली गई। बीती रात उसने अपने छोटे साले सुनील मजबी को फोन करके कहाकि सोनू व बच्चों को उनके पास भेज दो। इस पर सुनील ने कहाकि वह बाहर आया हुआ है। इसके बाद उसने अपने बड़े साले काला उर्फ गोविन्द को फोन करके पत्नी व बच्चों को भेजने के लिए कहा। इस बात को लेकर दोनों के बीच फोन पर झगड़ा हो गया। गाली गलौच हो गई। रणजीत ने पुलिस को बताया कि काला ने उसे फोन पर धमकी दी कि वह अभी उसके पास आता है और जान से मार देगा। थोड़ी देर में काला उर्फ गोविन्द अपने चार साथियों के साथ हाथों में गंडासी, लाठियां व लोहे की रॉड़ लेकर उसके घर में आया। शोर शराबा सुन कर उसका छोटा भाई अमरजीत बाहर बाखळ में आया तो हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। उसके पिता मेजर सिंह बाहर आये, तो उन पर भी हमला कर दिया। इसके बाद वह बाहर आया तो हमलावरों ने उस पर भी हमला कर दिया। हमले में बुरी तरह से घायल उसके भाई अमरजीत ने दम तोड़ दिया और वह और उसका पिता घायल हो गये। झगड़े में मुख्य आरोपी काला उर्फ गोविन्द को भी चोटें आई हैं। पुलिस की निगरानी में उसका अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है।
थाना प्रभारी ने बताया कि रणजीत के पर्चा बयान पर काला उर्फ गोविन्द निवासी नंदराम की ढाणी टाउन, घोलूराम वाल्मीकि निवसी 10 केएचपी, विनोद गोदारा निवासी मुंडा, जग्गा सिंह मजबी सिख व शिवला उर्फ सीवा मेघवाल निवासी मुंडा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि धोलूराम, विनोद गोदारा, शिवला उर्फ शिवा व काला को राउण्डअप कर लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद आज दोपहर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।


No comments