Breaking News

बार संघ चुनाव में आज शाम तक होगा आपत्तियों का निस्तारण

- कल से शुरू होंगे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर बार संघ चुनाव के तहत सोमवार को मतदाता सूची पर आपत्ति मांगते हुए उनका निस्तारण किया गया। चुनाव की नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरु होगी। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपने नामांकन निर्वाचन अधिकारी के समक्ष जमा करवा सकेंगे।
श्रीगंगानगर बार संघ के चुनाव अधिकारी, एडवोकेट राजीव कौशिक और सहायक चुनाव अधिकारी अजय मेहता ने बताया कि सोमवार को दोपहर 2 बजे तक मतदाता सूची में नाम जोडऩे या हटाने के लिए आपत्ति मांगी गईं। लिखित रूप से प्राप्त होने वाली आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद अंतिम मतदाता सूची जारी कर दी जाएगी। दोपहर तक एक मतदाता द्वारा अपने नाम में सुधार के लिए आपत्ति दर्ज करवाई गई।
चुनाव अधिकारियों के अनुसार मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु की जाएगी। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी दोपहर बाद 2 से 4 बजे तक अपने नामांकन निर्वाचन अधिकारी के समक्ष जमा करवा सकेंगे। इस बार अध्यक्ष पद के लिए ८ शेष ञ्च 2 पर
7000 और उपाध्यक्ष पद के लिए 4000 रुपए शुल्क रखा गया है। 11 दिसंबर को भी निर्धारित प्रपत्र में इच्छुक अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन किए जा सकेंगे। इसी दिन 4 बजे तक इन आवेदनों पर आपत्ति स्वीकार की जाएंगी। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 13 दिसंबर को शाम 4 बजे तक नाम वापिसी हो सकेगी। आपत्ति निस्तारण और नाम वापिसी के बाद 5 बजे संशोधित नामावली सूचना पट्ट पर चस्पा कर दी जाएगी। आवश्यक होने पर 17 दिसंबर को स्व. जयगोपाल मल्होत्रा मीटिंग हॉल के बूथ पर मतदान करवाया जाएगा। मतदान सुबह 10 से शाम 4 बजे तक होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना कर चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।


No comments