Breaking News

सर्दी के साथ बढ़े सब्जियों के दाम, रसोई का जायका बिगड़ा

- प्याज, अदरक 100 और लहसुन 150 के पार
श्रीगंगानगर। जिले में सर्दी के साथ ही सब्जियों के दाम बढने लगे हैं। प्याज, लहसुन के बाद अब अदरक के भाव भी सौ रुपए किलो के आंकड़े को पार कर गए हैं। आलू, गोभी सहित अन्य सब्जियों के दाम भी लगातार तेज बने हुए हैं।
श्रीगंगानगर फल-सब्जी मंडी समिति के सहायक सचिव हेमराज गुरहानी ने बताया कि गुरुवार को गंगानगर मेें सब्जियों के भाव अपेक्षाकृत तेज रहे। प्याज, अदरक के भाव 100 और लहसुन के भाव 150 रुपए प्रतिकिलो तक पहुंच गए हैं। मंडी में आज सुबह लहसुन के भाव थोक में 100 रुपए किलो रहे जबकि प्याज के भाव 65, आलू के 10, अदरक के 60, बैंगन के 10, मटर के 22, पत्तागोभी के 8, फूलगोभी के भाव 15 रूपए किलो रहे। उन्होंने बताया कि अतिवृष्टि की वजह से लहसुन और प्याज के भाव में तेजी है। कुछ दिनों तक सब्जियों के महंगी रहने की संभावना है।
इस बीच, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों में प्याज के बाद सब्जियों के बढ़े हुए दामों ने रसोई का जायका बिगाड़ दिया है। प्याज का भाव 100 रुपये किलो तक चला गया है, तो वहीं लहसुन 200 और अदरक 100 रुपये के प्रति किलो के हिसाब से लोकल मंडियों में बिक रहा है। सब्जियों की आवक शुरू होने के बाद भी बढ़ी कीमतों से राहत नहीं मिल रही है। कुछ हरी सब्जियों को छोड़कर बाकियों के दाम अब भी 40 रुपये प्रति किलो के पार ही हैं। सब्जी मंडियों में जहां प्याज की कीमत कम होने का नाम नहीं ले रही है, वहीं लहसुन, अदरक के दाम भी प्याज से मुकाबला कर रहे हैं। प्याज 80-100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। वहीं लहसुन 200-220 और अदरक 100-120 रुपये किलो बिक रहा है। हरी सब्जियों की बढ़ी कीमतों से फिलहाल राहत नहीं मिल रही है। मूली, घीया को छोड़कर बाकी सब्जियां 40 रुपये के पार हैं। कई सब्जियां तो 60 के पार हैं। इसका असर सीधे लोगों के बजट पर पड़ रहा है। लगभग हर सब्जी में इस्तेमाल होने वाला आलू बाजार में 20 से 25 रुपये किलो बिक रहा है।


No comments