Breaking News

भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने पहुंचे पाक विस्थापित

- कलेक्ट्रेट में लगाया कैम्प, जयपुर से पहुंचे अधिकारी
श्रीगंगानगर। भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने हेतू आज अनेक पाक विस्थापित कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां गृह मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार गृह विभाग जयपुर द्वारा राज्य में स्थाईवास के आधार पर निवास कर रह रहे अफगानिस्तान, बांगलादेश एवं पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य यथा हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी एवं ईसाई के भारतीय नागरिकता के आवेदन पत्रों को ऑनलाईन संकलित करने एवं समीक्षा करने हेतु श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर आज विशेष कैम्प का आयोजन कमरा नम्बर 08 कलक्ट्रेट में किया गया। विशेष कैम्प में राज्य सरकार की ओर से वरिष्ठ शासन उप सचिव भवानी शंकर उपस्थित थे।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि कैम्प में राज्य सरकार एवं स्थानीय जिला प्रशासन, एफआरओ के द्वारा नागरिकता अधिनियम 1955 की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत पात्र अफगानिस्तान, बांग्लादेश एवं पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों से भारतीय नागरिकता के आवेदन ऑनलाईन प्राप्त किये जा रहे हैं।
आवेदनकर्ताओं से प्राप्त होने वाले आवेदनों की मौके पर ही जांच कर पूर्ति करवाई जावेगी और पूर्व में प्रस्तुत किये गये आवेदन पत्रों को पूर्ण करवाया जावेगा तथा समस्याओं का निस्तारण किया जावेगा। इस मौके पर वरिष्ठ पशु चिकित्सक नरेश गुप्ता सहित अनेक कर्मचारी भी उपस्थित थे।


No comments