Breaking News

निजी का मजा और सजा चखने के बाद बीएसएनएल पर लौटने लगे उपभोक्ता

- दो माह में बीएसएनएल को मिले तीन हजार से अधिक उपभोक्ता
श्रीगंगानगर। संचार क्रांति के दौर में बीएसएनएल के प्रति मोबाइल उपभोक्ताओं का रुझान बढऩे लगा है। निजी कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा और ट्राई के नए नियमों के अनुसार रिचार्ज पैक महंगा होने से अब फिर उपभोक्ता बीएसएनएल की ओर लौटने लगे हैं। बीएसएनएल अधिकारियों के अनुसार ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है।
बताया जाता है कि बीएसएनएल का रिचार्ज पैक अन्य निजी कंपनी के पैक से किफायती पड़ रहा है। कुछ मोबाइल उपभोक्ता बीएसएनएल के नए सिम खरीद रहे हैं, वहीं अन्य कंपनियों से बीएसएनएल में नंबर पोर्ट करवाने वालों की संख्या ज्यादा है। पूर्व में बीएसएनएल की सिम रखने के बावजूद उपयोग नहीं करने वाले उपभोक्ता भी अब बीएसएनएल में रिचार्ज कराकर उपयोग में लाने लगे हैं।
लगातार बढ़ रही संख्या
एयरटेल, जिओ व वोडाफोन को छोड़ कर बीएसएनएल अपनाने वाले उपभोक्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत संचार निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक एनके चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ माह से बीएसएनएल उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। तीनों प्रमुख निजी कम्पनियों को छोड़ कर लोग बीएसएनएल को अपना रहे हैं।
श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ सर्किल में बीते नवम्बर में 1050 उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल को अपनाया है जबकि दिसम्बर माह में ऐसे उपभोक्तओं की संख्या 29 दिसम्बर तक 2100 रही है। उन्होंने बताया कि निजी कम्पनियों के रिचार्ज प्लान महंगे व गुणवत्ता पूर्ण नेटर्वक की कमी का लाभ बीएसएनएल को मिल रहा है।
लोग मांग रहे बीएसएनएल
बाजार में काउंटर पर सिम बेचने वाले रघु ने बताया कि पहले की अपेक्षा दिसंबर में निजी कंपनी का रिचार्ज पैक महंगा होने से उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ी है। पहले जहां पूरे दिन में दो-तीन सिम की बिक्री होती थी, वहीं अब बीएसएनएल की आठ-दस सिम प्रतिदिन बिक रही हैं। इनमें पोर्ट करवाने वालों की संख्या ज्यादा है।


No comments