Breaking News

बिना कारण पुलिसकर्मी भी नहीं जा सकेंगे मतदान केंद्र में

- एक बूथ पर दो कार्मिक रहेंगे, तीन मतदान केन्द्रों पर छ: जवान तैनात रहेंगे
श्रीगंगानगर। चुनाव पर्यवेक्षक बाबूलाल गोयल ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के दौरान मतदान दल अपनी सामग्री व ईवीएम को भली प्रकार से चैक कर लें। मतदान दल सीधे गंतव्य पर जाएं। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष करवाना है। हमारे आचरण से भी पारदर्शिता नजर आनी चाहिए।
पुुलिस अधीक्षक हेमन्त शर्मा ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त सुरक्षा बल लगाए हैं। एक बूथ पर दो कार्मिक रहेंगे। एक लोकेशन पर दो बूथ होने पर 4 सुरक्षा बल तथा तीन मतदान केन्द्र होने पर 6 जवान तैनात रहेंगे। संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया है। संकरी गलियों में त्वरित कार्यवाही के लिए 20 मोटरसाइकिल पर एक अधिकारी व एक जवान वायरलेस सैट के साथ गश्त करेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र के अन्दर मोबाइल व कैमरा नहीं ले जा सकेंगे। मतदान की गोपनीयता के लिए मतदान केन्द्र के भीतर किसी तरह की फोटोग्राफी नहीं की जाएगी। पुलिस कर्मी भी बिना कारण मतदान केन्द्र के अन्दर नहीं जाएं।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी सौरभ स्वामी ने कहा कि चुनाव को गंभीरता से लेते हुए बिना गलती के चुनाव कार्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि मतदान दल निर्धारित मतदान केन्द्र पहुंचकर सेक्टर अधिकारी को सूचित करें। पोलिंग एजेंट को प्रात: 6 बजे तक आने के लिए कहें। प्रात: 6.15 तक पोलिंग एजेंट का इंतजार करने के पश्चात मोकपोल प्रारम्भ कर दें। मोकपोल के पश्चात ईवीएम को क्लीयर करना न भूलें।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ. गुंजन सोनी, एसीईओ डॉ. हरीतिमा, राजस्व अपील अधिकारी करतार सिंह पूनिया, कोषाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सोनी, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के नवनीत सहित चुनाव में लगे अधिकारी उपस्थित थे।


No comments