Breaking News

पांच से पंद्रह लाख के चर्चे!

- जीतने वाला वसूल लेगा आपके वोट की कीमत
- भावी पार्षदों की लगने लगी कीमत
श्रीगंगानगर। नगर परिषद में इस बार भी नए बोर्ड का गठन धनबल से होगा। आपने जिसे जिताने के लिए मतदान किया है, वह पार्षद बनने के बाद आपके वोट की कीमत सभापति बनने वाले से वसूल करेगा। इसके बाद वही होगा जो पिछले पांच साल शहर की जनता ने भोगा है। प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी के साथ ही बोर्ड गठन के लिए निर्वाचित होने वाले पार्षदों की कीमत तय की जा रही है। यह कीमत सभापति बनने के इच्छुक नेता लगा रहे हैं।
चर्चा है कि इस बार पक्ष में मतदान के लिए पार्षदों को पांच से पंद्रह लाख रुपए मिलेंगे। बाड़ेबंदी के साथ ही यह चर्चा आम हो रही है। भाजपा में एक नेता ने अपनी पत्नी को सभापति बनाने के लिए पार्टी सिम्बल के अलावा जीतने वाले पार्षदों से पक्ष में वोटिंग के लिए पांच लाख रुपये प्रति पार्षद कीमत तय की है। बताया जा रहा है कि इस कीमत पर पंद्रह पार्षदों को मैनेज करने के लिए इस प्रत्याशी पति ने एक करोड़ रुपये का बंदोबस्त कर रखा है। इसी पार्टी के एक अन्य प्रत्याशी पति ने पत्नी को सभापति बनाने के लिए दो करोड़ रुपये तक खर्च करने का मन बना रखा है।
दूसरी और कांग्रेस में पार्षदों की कीमत इससे भी ज्यादा आंकी जा रही है। चर्चा है कि पिछली बार बोर्ड बनाने के लिए पांच-पांच लाख रुपये दिए गए थे। इस बार यह बोली 15 लाख की बताई जा रही है। आवश्यकता पडऩे पर यह कीमत और ज्यादा भी हो सकती है। कुल मिलाकर यह तय है कि बोर्ड भाजपा का बने या कांग्रेस का बनेगा धनबल के सहारे ही और आपके वोट की कीमत आपके नुमाइंदे ही वसूल करेंगे।


No comments