Breaking News

जैसे-जैसे नजदीक आ रहा मतदान दिवस, वैसे-वैसे बढ़ रहा चुनाव प्रचार

श्रीगंगानगर। नगर परिषद चुनाव में जैसे-जैसे मतदान दिवस का समय नजदीक आ रहा है, प्रत्याशी वैसे-वैसे अपने प्रचार अभियान को गति दे रहे हैं। अधिकांश वार्डांे में चुनावी माहौल व रौनक दिखाई देने लगी है।
पुरानी आबादी हो या जवाहर नगर क्षेत्र सभी इलाके के वार्डों में प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में लाउड स्पीकर से मुनियादी करवाई जा रही है। इसी के साथ झंडे, बैनर व फ्लैक्स से भी चुनावी समर नजर आने लगा है। चुनावी कार्यालयों में समर्थकों कार्यकर्ताओं की आवाजाही बढऩे लगी है।
बुलाए रिश्तेदार
चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए रिश्तेदारों को बुलवा लिया है। कोई दिल्ली से यहां आकर अपने चाचा के लिए प्रचार कर रहा है, तो किसी ने जयपुुर से यहां आकर अपनी बहन के चुनाव कार्यालय का प्रबंधन संभाल लिया है। जिन प्रत्याशियों के रिश्तेदार लोकल में ही रहते हैं, उनके घर पर तो शादी ब्याह जैसी रौनक लगी रहती है। रिश्तेदार भी वोटर लिस्टें लेकर जान-पहचान वाले मतदाताओं के नाम, पतों की तलाश में सहयोग कर रहे हैं। इसी के साथ व्यक्तिगत सम्पर्क कर रिश्तेदार प्रत्याशी के लिए अपील भी की जा रही है।
कहीं सब कुछ, तो कहीं चाय भी नहीं
चुनाव मैदान में उत्तरे प्रत्याशी जहां घर-घर दस्तक दे रहे हैं, वहीं चुनाव कार्यलय में आने वालों के लिए आवभगत का भी पूरा इन्तजाम किया गया है। अधिकांश जगह चाय-नाश्ते की व्यवस्था दिन भर चल रही है, तो कहीं तीनों टाइम भोजन का प्रबंध भी है। कुछ ऐसे प्रत्याशी भी हैं, जो दिन भर के प्रचार से थकान उतारने के लिए कांच की गिलासी भी खड़का रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो पार्टियों से टिकट हासिल करने में तो कामयाब रहे, परन्तु कमजारे आर्थिक स्थिति के कारण चुनाव कार्यालय भी नहीं खोल पाए हैं।
अखरने लगा शोर-शराबा
चुनाव प्रचार के लिए लगभग सभी प्रत्याशियों ने मुनियादी के लिए रिक्शा चला रखे हैं। प्रत्याशियों ने प्रशासन से दो-दो रिक्शा चलाने की मंजूरी ले रखी है। ऐसे में जहां दो से अधिक प्रत्याशी वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ रहे हैं, वहां दिन भर गलियों में शोर-शराबे की स्थिति बनी रहती है।
सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक होने वाला यह शोर-शराबा अब वार्डवासियों को अखरने लगा है। वहीं, दोपहर के भोजन के समय जनसम्पर्क करने वाले प्रत्याशियों को तो मतदाताओं की नाराजगी का सामना भी करना पड़ रहा है।


No comments