Breaking News

तो फिर विधायक किस मर्ज की दवा!

- विद्युत अभियंता का पद खाली, दूर नहीं होती आमजन की समस्या
श्रीगंगानगर। जोधपुर डिस्कॉम के एक कनिष्ठ अभियंता का तबादला हुए करीब एक माह होने के बाद भी उसके स्थान पर किसी अन्य अभियंता को नहीं लगाया गया है। इस कारण भगत सिंह चौक सब स्टेशन से संबंधित इलाके में विद्युत संबंधी समस्याओं का निस्तारण समय पर नहीं हो पा रहा।
यह जीएसएस शहर तृतीय के सहायक अभियंता केएस संधू के अधीन आता है और उपभोक्ताओं के फोन अटैण्ड नहीं करना, इनकी पुरानी आदत है। केएस संधू की शह पर भगत सिंह चौक के बेसिक फोन उठाने वाले भी उपभोक्ताओं से सीधे मुंह बात नहीं करते। यह तब है जब स्थानीय विधायक राजकुमार गौड़ हर मामले की जानकारी होने का दावा करते रहते हैं। इस स्थिति के गौड़ को कई बार अवगत भी कराया जा चुका है, लेकिन अज्ञात कारणों से वे चुप्पी साधे हुए हैं।
बताया जा रहा है कि शहर तृतीय में आने वाले भगत सिंह चौक सब स्टेशन के कनिष्ठ अभियंता विकास बिश्नोई का पिछले महीने ग्रामीण क्षेत्र में तबादला कर दिया गया। उसके बाद से यह पद खाली पड़ा है। तभी से निगम के कनिष्ठ अभियंता को जारी मोबाइल नम्बर भी बंद आ रहा है। हालांकि निगम ने किसी अन्य अभियंता को शहर तृतीय का चार्ज दे रखा है, लेकिन वह भी अपने क्षेत्र में व्यस्तता के कारण अतिरिक्त चार्ज को गंभीरता से नहीं ले रहा।
शहर तृतीय का एरिया काफी लम्बा चौड़ा है। पुरानी आबादी का कुछ क्षेत्र, सिविल लाइन्स, ब्लॉक एरिया, रामलीला मैदान क्षेत्र, विनोबा बस्ती, मुखर्जी नगर, नई धानमण्डी, शिव चौक, रोहित उद्योग, गणगौर नगर, नागपाल कॉलोनी, हरमिलापी कॉलोनी, सुरजीत सिंह कॉलोनी, सेतिया कॉलोनी, हरदीप सिंह कॉलोनी, प्रेम नगर, बसंती चौक से आगे बाइपास तक, सद्भावना नगर, जिला अस्पताल व आसपास की दर्जनों कॉलोनियां इस क्षेत्र में आती हैं। इन सभी को भगतसिंह चौक जीएसएस से सप्लाई दी जाती है।
पिछले एक माह से दीपावली के लिए रख रखाव तो कभी तकनीकी खराबी के नाम पर इन कॉलोनियों में लगातार विद्युत कटौती हो रही है। कनिष्ठ अभियंता का पद खाली होने के कारण इस बारे में उपभोक्ताओं की सुनने वाला कोई नहीं है। स्थानीय विधायक सब कुछ जानते हुए भी एक अभियंता तक की व्यवस्था उन्हें विधायक बनाने वाले आमजन के लिए नहीं करवा पा रहे।


No comments