Breaking News

कुलपति ने किया महाविद्यालय प्रबंधकों से संवाद

- महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय का डीएवी कॉलेज में आयोजन
श्रीगंगानगर। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर  की ओर से सोमवार को संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें  विश्वविद्यालय से जुड़े 70  महाविद्यालयों के प्रबन्धकों ने भाग लिया।
 प्रभारी अधिकारी डॉ. बिट्ठल बिस्सा ने बताया कि कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह के प्रयासों से महाविद्यालयों की समस्याओं को उनके द्वार पर निराकरण करने के उद्देश्य से यह संवाद कार्यक्रम आज डीएवी कॉलेज में हुआ।  कार्यक्रम में महाविद्यालयों के प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष/सचिव शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. भागीरथ सिंह ने प्रबन्धकों से महाविद्यालयों में कार्यरत प्राचार्य एवं व्याख्याताओं को नियमानुसार वेतन, भत्तों सहित अन्य सुविधाओं का लाभ मिल सके और महाविद्यालयों में शैक्षणिक वातावरण को उच्च स्तर पर पहुंचाया जा सके, इन विषयों पर संवाद स्थापित किया।
उन्होंने महाविद्यालयों में नियमानुसार भवन, प्रयोगशला, पुस्तकालय, खेल मैदान एवं अन्य सुविधाएं विकसित करने के निर्देश प्रबन्धकों को दिए। विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने, उनकों अनुभवी एवं योग्य शिक्षकों के माध्यम से गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा की व्यवस्था देने पर जोर दिया गया। कुलसचिव  अमरनाथ अग्रवाल, वित्त नियंत्रक भगवत सिंह चारण, परीक्षा नियन्त्रक डॉ. जसवन्त खीचड़ एवं उपकुलसचिव शैक्षणिक डॉ. बिट्ठल बिस्सा मंचासीन अतिथि थे।


No comments