Breaking News

फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

-बड़े भाई मालविंदर भी अरेस्ट
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को फोर्टिस हेल्थकेयर एवं रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह को 740 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ कंपनी के पूर्व सीएमडी सुनील गोधवानी, कवि अरोड़ा तथा अनिल सक्सेना को भी गिरफ्तार किया है। शिविंदर के बड़े भाई मालविंदर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्हें भी गुरुवार रात लुधियाना में गिरफ्तार कर लिया गया।
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा शिविंदर, उनके भाई और अन्य लोगों के खिलाफ रेलिगेयर फिन्वेस्ट की एक शिकायत की जांच कर रही है, जिसमें फंड डाइवर्ट करने और गबन करने का आरोप लगाया गया है। रेलिगेयर के एक सीनियर मैनेजर की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने स्नढ्ढक्र दर्ज की थी। इसमें सिंह ब्रदर्स के अलावा, आरईएल के फॉर्मर सीएमडी सुनील गोधवानी और स्टॉक ब्रोकर एन. के. घोषाल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया।
 प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सिंह भाइयों से जुड़े कई ठिकानों पर अगस्त में छापेमारी की थी। रेलिगेयर के सीनियर मैनेजर ने शिकायत की है कि कंपनी और उसकी सब्सिडियरी रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड से धोखाधड़ी की गई और 'सैकड़ों करोड़ रुपये की हेराफेरी कई फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस के जरिए की गई।Ó इस शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिंह ब्रदर्स ने सह-आरोपियों से सांठगांठ कर '2016 में वित्तीय घोटाला किया।Ó इसमें आरोप लगाया गया है कि दोनों भाइयों ने 'सोच-विचार कर आपराधिक साजिश रची, जिसके जरिए बड़ा वित्तीय घपला किया गया।Ó

No comments