Breaking News

भ्रष्टाचार के विरोध में ग्रामीणों ने लगाया पंचायत समिति के आगे धरना

- दोषियों पर कार्रवाई के लिए की नारेबाजी
रायसिंहनगर। ग्राम पंचायतों के निर्माण-विकास कार्यांे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शुक्रवार को पंचायत समिति पर धरना देकर प्रदर्शन किया। दोपहर बाद ग्रामीण कार्रवाई की मांग को लेकर पंचायत समिति के आगे धरने पर बैठ गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की इस कार्रवाई के बाद आज होने वाली साधारण सभा की बैठक स्थगित हो गई।
ग्रामीणों का आरोप है कि 22 पीटीडी, सांवतसर, 5 टीके में हुए विकास-निर्माण कार्र्यांे में भ्रष्टाचार हुआ है। फर्जी जॉब कार्ड बनाए गए। इसमें अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध रही। जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई करने की बजाय ट्रांसफर में उलझे रहे। बार-बार ट्रांसफर किए गए। भाजपा डायरेक्टर विनोद बिश्नोई ने भ्रष्टाचार करने वाले दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कहा कि इससे पहले भाजपा को भ्रष्टाचार की याद क्यों नहीं आई?
आक्रोशित ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए पंचायत समिति के गेट पर धरना लगा दिया। कुछ ने अंदर घुसने का प्रयास किया तो ताला लगाकर गेट बंद कर दिया गया। बाद मेें सूचना मिलने पर थाना प्रभारी किशन सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। ग्रामीणों के हंगामे और धरना-प्रदर्शन की वजह से चार महीने बाद आज होने वाली पंचायत समिति की बैठक स्थगित हो गई। समाचार लिखे जाने तक धरना-प्रदर्शन जारी था।


No comments