Breaking News

अतिथियों ने दोनों दशहरा आयोजकों को किया राजी

- पहले रामलीला मैदान तो बाद में सैक्टर 17 के दशहरा महोत्सव में पहुंचे
- सैक्टर 17 में एसपी-कलक्टर का इंतजार होता रहा, इससे हुई दहन में देरी
श्रीगंगानगर। मंगलवार को शहर में मुख्य रूप से दो जगह दशहरा उत्सव हुए। दोनों के लिए नेताओं व प्रशासन के अधिकारियों को अतिथियों के रूप में आमंत्रित किया गया था। दोनों आयोजनों का समय भी करीब-करीब एक ही था। इसके बावजूद अतिथियों ने दोनों कार्यक्रमों में शामिल होकर आयोजकों को राजी करने का प्रयास किया। इस चक्कर में एक आयोजन में तो पुतला दहन समय पर हो गया जबकि दूसरी जगह देरी से हुआ।
सेक्टर 17 के दशहरा आयोजकों ने आधा घंटा तो अफसरों-नेताओं के स्तुतिगान और सम्मान में ही गुजार दिया। हजारों लोग रावण परिवार के दहन का इंतजार करते रहे।
नगर परिषद की ओर से दशहरा महोत्सव रामलीला मैदान में हुआ। वहीं सैक्टर 17 में महावीर दल का विजयादशमी महोत्सव हुआ। दोनों कार्यक्रमों में विधायक राजकुमार गौड़, जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, जिला पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर गुंजल सोनी, एसडीएम मुकेश बारेठ आदि अतिथियों के रूप में आमंत्रित थे। यह अतिथि दोनों आयोजनों में शामिल भी हुए।
नगर परिषद के दशहरा उत्सव में कुम्भकर्ण, मेघनाद व रावण के पुतलों का दहन तो समय पर हो गया, लेकिन महावीर दल के आयोजन में पुतला दहन सूर्यास्त के बाद हो पाया। बताया गया कि अधिकांश अतिथि रामलीला मैदान में दशहरा उत्सव में शामिल होने के बाद सैक्टर 17 पहुंचे। इस कारण पुतला दहन में कुछ देरी हो गई। इससे पहले दोनों आयोजनों का समय एक होने व दोनों में अतिथि भी लगभग वही होने को लेकर लोग यह जानने का प्रयास करते रहे कि नेता व अधिकारी अतिथि के रूप में किस कार्यक्रम में शामिल होंगे और किस आयोजक को महत्व देंगे। परन्तु अतिथियों ने दोनों आयोजनों में शामिल होकर आयोजकों को तो राजी किया ही, आमजन की जिज्ञासा को भी शांत कर दिया।


No comments