Breaking News

श्रीगंगानगर के ट्रक चालक की बठिंडा जिले में गोली मारकर हत्या

- प्याज से भरा ट्रक लेकर नासिक से आ रहा था, बठिंडा जिले में तीन लुटेरों ने रोक कर गोली मारी
श्रीगंगानगर/बठिण्डा। श्रीगंगानगर जिले के निवासी एक ट्रक चालक की बठिंडा जिले मेंं गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह प्याज से भरा ट्रक लेकर महाराष्ट्र के नासिक से आ रहा था। लुटेरों ने उसे दो गोलियां मारीं, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आज दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस हत्यारों का पता लगाने के लिए हाइवे के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।
बठिण्डा जिले के कनाल कलूनी पुलिस थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक की शिनाख्त श्रीगंगानगर  के गांव 75 एनपी निवासी 25 वर्षीय बनवारीलाल उर्फ सोनू पुत्र कालूराम के रूप में हुई है। वारदात की वजह प्याज की लूट की कोशिश को बताया जा रहा है। घटना तड़के करीब 4 बजे की है। हालांकि इस मामले को पुलिस संदेह के नजरिये से भी देख रही है।
पुलिस के अनुसार बरनाला निवासी ट्रक मालिक बिंदर सिंह ने बताया कि वह अपने ट्रक में नासिक से प्याज भरकर लाया था। उसके साथ श्रीगंगानगर निवासी ड्राइवर बनवारी लाल उर्फ सोनू (25) था। ट्रक को दिन में वह खुद जबकि रात में बनवारी लाल चलाता था। वे लोग सोमवार रात हरियाणा-पंजाब बॉर्डर एरिया से गुजर रहे थे। डबवाली की ओर से ट्रक जैसे ही रामपुरा की ओर जाना था तो उससे पहले करीब 3 बजे बठिंडा के नन्ही छांव चौक से थोड़ा पहले ट्रक ड्राइवर ने ट्रक रोककर चाय पी। इसके बाद रामपुरा की ओर रवाना हुए। इससे थोड़ी दूरी पर ही एक खाली ट्रक में सवार तीन लोगों ने आकर रास्ता रोक लिया और ड्राइवर को नीचे उतरने के लिए कहा। इसके बाद जैसे ही ड्राइवर ने शीशा खोला तो अज्ञात लुटेरों ने उसे गोली मार दी। एक गोली कंधे के पास तो दूसरी छाती के बीचों-बीच लगी। बुरी तरह घायल बनवारीलाल ने ट्रक मालिक बिंदर को जगाकर ट्रक इस बारे में बताया तो बिंदर ने ड्राइवर को पीछे हटाकर खुद गाड़ी चलानी शुरू कर दी। साथ ही 100 नंबर पर पुलिस कंट्रोल रूम पर और 108 एंबुलेंस को फोन कर दिया। रास्ते में एंबुलेंस मिली और घायल को उसमें डाला और मालिक खुद भी ट्रक लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां ड्राइवर की मौत हो गई।
घटना की सूचना पाकर एसपी इंवेस्टिगेशन जीएस संघा व डीएसपी गुरजीत सिंह रोमाणा व कनाल कलूनी पुलिस थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ट्रक मालिक बलविंदर सिंह उर्फ बिंदर के बयान के आधार पर 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  दूसरी ओर एसपी संघा की मानें तो प्राथमिक जांंच के मुताबिक पुलिस को मामला संदिग्ध भी लग रहा है, क्योंकि ट्रक में 30 टन प्याज भरा था तो वह ट्रक खाली से तेज कैसे भगाया जा सकता है। जिस रोड से ट्रक आया था, उसके ईर्द-गिर्द सभी रास्तों पर लगे टोल प्लाजा सीसीटीवी कैमरे की चेकिंग की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आज सुबह मृतक के परिजन बठिण्डा पहुंचे हैं। बठिण्डा के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

No comments