Breaking News

तिलक लगाकर भाई के खुशहाल जीवन की कामना

- भाईदूज पर भाइयो ने भी बहनों पर उड़ेला स्नेह
श्रीगंगानगर। पांच दिवसीय दीपोत्सव के तहत मंगलवार को भाई-बहनों का त्योहार भाईदूज हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान बहनों के निमंत्रण पर भाई उनके घर पहुंचे और बहनों ने तिलक लगाकर भाइयों की लंबी आयु प्रगति की कामना की। भाइयों ने भी बहनों को उपहार दिए।
शहर में सुबह से ही भाईदूज पारंपरिक पर्व को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल था। बहनों ने भाइयों को तिलक लगाया और शगुन देकर लंबी आयु की कामना की। कुछ बहनें पर्व मनाने के लिए पीहर या भाई के घर भी गईं। वहीं भाइयों ने रक्षा का वचन देते हुए उनको उपहार दिए।
सुबह से सड़कों पर भाइयों को तिलक निकालने के लिए निकली बहनें नजर आने लगी। वहीं भाइयों ने भी पूरी तैयारी के साथ बहनों के लिए उपहार का प्रबंध किया। कई बहनों ने अपने भाइयों के लिए भोजन की व्यवस्था की। भाइयों से दूर रहने वाली बहनों ने डाक से भाइयों को कुंकुम चावल भिजवाकर उन्हें तिलक निकलवाने का आग्रह किया।
इससे पहले रविवार को दीपावली का उत्साह रहा। सोमवार को भी गोवर्धन पूजा का उत्साह घरों में नजर आया। सुबह घरों के बाहर गोवद्र्धन पूजा की गई वहीं मंदिरों में सुबह से ही अन्नकूट का प्रसाद तैयार कर भगवान को भोग लगाकर लोगों में वितरित किया गया।


No comments