Breaking News

अमृतसर इंटरसिटी शुरू होने से पहले दिखा दिया घाटा

- सांसद निहालचंद ने कहा परीक्षण के तौर पर शुरू तो करो
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर-अमृतसर प्रस्तावित इंटरसिटी गाड़ी को शुरू करने से पहले ही साढ़े नौ लाख रुपये प्रतिदिन के घाटे का अनुमान लगाया जा चुका है।
उत्तर रेलवे के फिरोजपुर रेल मण्डल के वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक की ओर से नई दिल्ली स्थित उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (डेटा बेस) को भेजी गई रिपोर्ट में यह बात कही गई है।
जेडआरयूसीसी के सदस्य भीम शर्मा ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री व सांसद निहालचंद ने श्रीगंगानगर से अमृतसर के लिए वाया अबोहर, मलोट, बठिण्डा, धूरी, लुधियाना, ब्यास, अमृतसर के लिए इन्टरसिटी रेल सेवा शुरू करने की मांग उठाई थी।
इस संबंध में रेलवे बोर्ड से शुरू हुई कार्यवाही के बाद फिरोजपुर के वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक ने उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (डेटा बेस) को भेजी रिपोर्ट में बताया कि श्रीगंगानगर से अमृतसर के लिये 419 किलोमीटर लम्बे सफर के लिए अगर ट्रेन चलाई जाती है तो इस ट्रेन को चलाने में रेलवे को प्रतिदिन 9 लाख 41 हजार 603 रुपये का घाटा प्रतिदिन उठाना पड़ेगा। वाणिज्यक दृष्टि से इस गाड़ी को एक ओर जहां आर्थिक रूप से उचित नही ठहराया गया है, वही इस रिपोर्ट में इस ट्रेन को परीक्षण के तौर पर चलाने की बात भी कही गई है।
इस संबंध में पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री व सांसद निहालचंद ने रेलवे के अधिकारियों से कहा है कि गाड़ी को ट्रायल बेस पर शुरू किया जाए, तभी सही वस्तुस्थिति सामने आएगी।


No comments