Breaking News

निकाय चुनाव : श्रीगंगानगर में भाजपा-कांग्रेस का सर्वे पूरा

- अब शुरू होगा टिकट के लिए विधिवत आवेदन का सिलसिला
श्रीगंगानगर। नगर परिषद चुनाव के लिए टिकट दावेदारों की वार्डों में स्थिति को लेकर भाजपा व कांग्रेस ने सर्वे करवा लिया है। अब दोनों ही पार्टियां आजकल में विधिवत आवेदन प्रक्रिया चलाएंगी। भाजपा की ओर से आवेदकों के लिए एक परफोर्मा जारी किया जाएगा।
इसमें टिकट के दावेदार को अपनी सभी जानकारियां देनी होंगी जबकि कांग्रेस में टिकट वितरण प्रदेश स्तर से किए जाने की बात कही जा रही है। इसके लिए पांच-पांच वार्डों पर समन्वयक लगा कर सर्वेे करवाया गया है। इसके अलावा पार्टी पदाधिकारियों के पास आ रहे दावेदारों की सूचियां भी बनाई जा रही हैं।
बताया जा रहा है कि चुनाव संचालन के लिए कांग्रेस शहर को तीन भागों में बांट कर कमेटियों का गठन करने पर विचार कर रही है।
सूत्रों के अनुसार एक जोन पुरानी आबादी, दूसरा मध्य क्षेत्र व तीसरा जवाहरनगर क्षेत्र का होगा। तीनों के लिए पांच-पांच सदस्यीय कमेटियां बनाकर चुनाव संचालन का दायित्व सौंपा जाएगा। ये कमेटियां अपने क्षेत्र के वार्डों से तय पार्टी प्रत्याशी का नामांकन करवाने से लेकर उसकी जीत सुनिश्चित करने का काम करेंगी।
भाजपा की ओर से टिकट वितरण के लिए आज-कल में चयन समिति का गठन हो सकता है। समिति में पार्टी के सक्रिय पांच-सात सदस्य लिये जाएंगे। जिला महामंत्री संजय महिपाल ने बताया कि समिति का गठन प्रदेश स्तर पर होने वाली संगठन की बैठक में किया जाएगा। इसी के साथ चयन समिति आवेदन की विधिवत प्रक्रिया शुरू कर देगी। समिति सदस्य अन्य पदाधिकारियों से समन्वय रखते हुए काम करेंगे।
अब तक विभिन्न पदाधिकारियों के पास जो आवेदन आ चुके हैं, उन्हें एक स्थान पर इकट्ठा कर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ वार्डों में तीन-चार कार्यकर्ता पार्टी टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनमें सामंजस्य बैठा कर किसी एक को टिकट दी जाएगी। ताकि किसी तरह के विरोध या बगावत का सामना नहीं करना पड़े।


No comments