Breaking News

बुजुर्ग से 25 लाख की धोखाधड़ी करने के दो आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

श्रीगंगानगर। मटीलीराठान पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग को जीवन बीमा करने का झांसा देकर खातों में 25 लाख रुपए जमा करवा कर धोखाधड़ी करने के दो आरोपियों को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार मटीलीराठान पुलिस ने पिछले दिनों गांव 13 एफ निवासी 60 वर्षीय गुरदेव सिंह पुत्र बलवीर ङ्क्षसह की रिपोर्ट पर 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकेश जैन व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। गुरदेव सिंह ने पुलिस को बताया कि उसके पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम मुकेश जैन बताया और जीवन बीमा करने वाली कम्पनी में अधिकारी बताया। वह उसकी बातों में आ गया और मुकेश जैन द्वारा बताए गये अलग-अलग बैंक खातों में कई किश्तों में उसने 25 लाख रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद मुकेश जैन का मोबाइल बंद हो गया। पुलिस ने धोखाधड़ी व आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करके जांच नोडल पुलिस थाना कोतवाली को दे दी।
पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से ठगी करने के आरोप में राजकुमार उर्फ राजन वर्मा पुत्र रेशम वर्मा निवासी जवाहरनगर कॉलोनी फरीदाबाद व विक्की धवन पुत्र विजय धवन निवासी गली नम्बर 2 जवाहरनगर कॉलोनी फरीदाबाद हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है।


No comments