Breaking News

कई दलाल रखता था रिश्वतखोर चीफ मैनेजर

- दलाल व चीफ आज जायेंगे न्यायिक हिरासत में
श्रीगंगानगर। एसीबी की गिरफ्त में आया अनूपगढ़ आगार का चीफ मैनेजर अब्दुल कलाम फारूकी अनूपगढ़ इलाके में रिश्वतखोरी के लिए कई दलाल रखता था। एसीबी की प्रारंभिक जांच पड़ताल में उक्त बात सामने आई है। एसीबी की टीम चीफ मैनेजर व उसके दलाल रामस्वरूप को आज दोपहर बाद अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजेगी।
एसीबी श्रीगंगानगर चौकी के प्रभारी एएसपी राजेन्द्र ढिढ़ारिया ने बताया कि बीकानेर जिले के दंतोर पुलिस थाना क्षेत्र के गांव 12 केएचएम निवासी अरविन्द्र पुत्र गोपीराम बिश्रोई ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई कि राजस्थान रोडवेज में सारथी योजना के तहत निर्धारित लक्ष्य पर राजस्थान रोडवेज की सरकारी बस के शेड्यूल संख्या 54-55 का ठेका लेना चाहता था। यह ठेका दिलवाने की एवज में चीफ मैनेजर अब्दुल कलाम फारूकी का दलाल परिचालक रामस्वरूप बिश्रोई पुत्र गोपालराम बिश्रोई निवासी वार्ड नम्बर 15 रायसिंहनगर बीस हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। इस शिकायत रायसिंहनगर बस स्टेण्ड पर दलाल, परिचालक रामस्वरूप को 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया था। रामस्वरूप के खुलासे के बाद जयपुर से चीफ मैनेजर अब्दुल कलाम फारूकी को गिरफ्तार कर लिया था। दलाल रामस्वरूप का आज रिमांड समाप्त हो रहा है। ऐसे में दोनों को आज दोपहर अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा।
एएसपी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि चीफ मैनेजर ने अनूपगढ़ में रिश्वतखोरी के लिए कई दलालों को अपने सम्पर्क में रखा हुआ था। इसके बदले में दलाल अनेक तरह के लाभ लेते थे। दूसरे दलालों का इस ट्रेप की कार्रवाई से कोई ताल्लुकात नहीं है। उन्होंने बताया कि चीफ मैनेजर अनूपगढ़ में किराये के मकान में रहता था। इस मकान की एसीबी की टीम ने सर्च की, लेकिन वहां घरेलू उपयोग के सामान्य सामान के अलावा कुछ नहीं मिला। फारूकी जयपुर में रहता है।


No comments