Breaking News

विद्युत निगम की कार्यशैली पर बरसे जनप्रतिनिधि

- पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक सम्पन्न
श्रीगंगानगर। पंचायत समिति की साधारण सभा की इस सत्र की अंतिम बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। इसमें उपस्थित सरपंच व डायरेक्टरों ने विद्युत निगम के अधिकारियों को खूब खरीखोटी सुनाई। उनकी कार्यशैली पर वे जमकर बरसे।
3 एलएल सरपंच ने कहा कि उनके गांव 9 एलएल में एक गली के बीच में ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। वर्ष 2017 में उन्होंने इसे हटाने की मांग अधिकारियों से की थी, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस गली में एम्बूलेंस नहीं आ सकती। इस कारण प्रसुता को चारपाई पर सुलाकर एम्बूलेंस तक लेजाना पड़ता है।
निगम के अधिकारियों ने 92 हजार रु. का अस्टिमेट बनाया है। यह राशि कौन देगा? निगम के अधिकारी जानबूझकर कार्य नहीं कर रहे। इस मौके पर उपस्थित विधायक राजकुमार गौड़ ने इस ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए अपने विधायक कोटे से राशि देने की घोषणा की। नेतेवाला के डायरेक्टर विनोद कुमार ने कहा कि पिछले 10 दिनों से लाइट की आवाजाही बनी हुई है।
पेड़ों की कटाई-छंटाई करके विद्युत तारों को सही किया जा सकता है, लेकिन निगम कार्मिकों ने कई जगह 20 से 25 पेड़ काट दिए हैं।
विनोद कुमार ने इस मौके पर विधायक का धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल के दौरान यहां बैठक में श्रीगंगागनर विधायक पहले कभी नहीं आए।
18 जीजी डायरेक्टर ने कहा कि 6 दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इस कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। 8 एचएच के डायरेक्टर सुखवीर सिंह ने कहा कि लोहे के विद्युत पोलों में करंट आ रहा है। इसलिए हादसा हो सकता है। इन्हें हटाया जाए। साथ ही, 12 एचएच गांव में कम वोल्टेज की समस्या आ रही है।
27 जीजी सरपंच अर्जुन राजपाल ने कहा कि 2 एच के वाटरवक्र्स को शीघ्र शुरू करवाया जाए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।
3 सी ग्राम पंचायत के सरपंच जगजीत सिंह ने कहा कि 1 व 2 सी में पानी नहीं पहुंच रहा है। इसलिए जलदाय विभाग के अधिकारी शीघ्र व्यवस्था
करवाएं क्योंकि गर्मी का मौसम है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।
अधिकारी काम करें, बहानेबाजी नहीं चलेगी : गौड़
साधारण सभा की बैठक में विधायक गौड़ ने विद्युत निगम के अधिकारियों से कहा कि वे लोगों की समस्याओं को हल करें। बहानेबाजी नहीं चलेगी। उन्होंने बीडीओ से कहा कि जो अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं हुए हैं, उनके खिलाफ प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर को भिजवाएं। इसके अलावा जहां कहीं भी ट्रांसफार्मर या विद्युत लाइन से दुर्घटना हो जाती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है? ट्रांसफार्मरों को सही जगह लगाया जाए। इस मौके पर विकास अधिकारी हेमंत चांदोलिया, प्रधान पुरूषोत्तम बराड़, जेईएन जितेन्द्र खुराना उपस्थित थे।

No comments