Breaking News

अतिक्रमण से संकरा हुआ सेतिया कॉलोनी मार्ग

- दिन प्रतिदिन बिगड़ रहे हालात
श्रीगंगानगर। चार वार्डों को जोडऩे वाला सेतिया कॉलोनी मुख्य मार्ग एक बार फिर अतिक्रमण की जद में आ चुका है। आवासीय से अनधिकृत रूप से व्यवसायिक हुए इस मार्ग पर अब चौपहिया वाहन से निकलना नामुमकिन होने लगा है। इस मार्ग पर दोनों तरफ मकानों की जगह दुकानें बना कर सड़क सीमां पर थड़ों, रेम्प व सीढिय़ों का निर्माण कर लिया गया है।
इतना ही नहीं सड़क पर दुकानों का सामान व स्टैण्ड बोर्ड रख कर भी आवागमन बाधित किया जा रहा है।
पायल सिनेमा व कलगीधर गुरुद्वारा से होते हुए जैसे वाहन को सेतिया कॉलोनी मार्ग पर लाया जाता है। यहां से अतिक्रमण के कारण मार्ग संकरा होने से वाहन को आगे ले जाने में परेशानी होती है। इस मार्ग पर जाम लगने के बावजूद लोग दूकानों के आगे खड़े वाहनों को हटाने के लिए तैयार नहीं होते। ऐसी स्थित में आए रोज झगड़े की स्थिति बनी रहती है।  करीब 12 साल पहले पूर्व सभापति व तत्कालीन यूआईटी अध्यक्ष सीमांं पेड़ीवाल के पति महेश पेड़ीवाल की समझाइश व उस वक्त के पार्षदों की जागरुकता के चलते इस मार्ग से लोगों की मदद से अतिक्रमण हटाकर इसको चौड़ा किया गया था। लेकिन  वर्तमान में यहां अतिक्रमण बढऩे के साथ शाम को पांच बजे के  बाद तो इस मार्ग पर हालात बेहद खराब रहते हैं। जाम की आड़ में कुछ दुकानों के बाहर शोहदों का जमावड़ा रहने से पैदल चलने वाली महिलाओं व युवतियों का निकालना मुश्किल हो जाता है।
सड़क पर वर्कशाप
पायल सिनेमा-कलघीधर गुरुद्वारा टी प्वाइंट से सेतिया कॉलोनी मुख्य मार्ग से होते हुए बसंती चौक तक पहुंचना वाहन चालकों के लिए आसान नहीं है। इस मार्ग पर प्रेम नगर पार्क वाली गली से कुछ आगे दो-तीन टू व्हीलर मैकेनिकों ने बीच सड़क वर्कशाप बना रखी है। ये मैकेनिक दिन भर सड़क पर ही वाहनों की मरम्मत का काम करते हैं। इससे यहां से रास्ता करीब-करीब पूरी तरह से बंद रहता है। इस कारण इस मार्ग से निकलने वाले वाहन चालकों व दुकानदारों में विवाद होता रहता है।


No comments