Breaking News

कब दूर होगी यह तकनीकी खराबी

- ईएमएस स्पीड पोस्ट काउंटर अक्सर रहता है बंद
श्रीगंगानगर। रेल डाक सेवा एसबी मण्डल श्रीगंगानगर के रेलवे परिसर स्थित डाक घर का ईएमएस स्पीड पोस्ट काउंटर अक्सर बंद रहता है। इस काउंटर पर प्रतिदन सायं चार से रात्रि आठ बजे तक स्पीड पोस्ट संबंधी कार्य का समय निर्धारित है। परन्तु पिछले कुछ दिनों से यहां के कम्पयूटर खराब रहने के कारण स्पीड पोस्ट की बुकिंग का काम अक्सर नहीं हो पाता।
इसी माह की तीन-चार तारीख को भी काउंटर का कम्प्यूटर खराब बताया गया था। इसके बाद एक बार तो कम्प्यूटर ठीक करवाया गया, लेकिन कल फिर से कम्प्यूटर खराब बताते हुए काउंटर पर 'काउंटर इज क्लोजड टू डे टेक्नीकल रीजनÓ सूचना चस्पा कर रखी है। बताया जा रहा है कि यह सूचना लम्बे समय से चस्पा है।
शाम के समय स्पीड पोस्ट बुकिंग के कार्य के कारण सरकारी विभागों के अलावा अन्य कार्यालयों व समाचार पत्रों की डाक भी इसी काउंटर पर बुक करवाई जाती है। इस कारण काउंटर पर अक्सर डाक बुक करवाने वालों की भीड़ रहती है। अक्सर  स्पीड पोस्ट काउंटर तकनीकी खराबी के कारण बंद रहने से लोगों को परेशानी होती है। काउंटर प्रभारी सुचित्रा का दावा है कि 4 सितम्बर के बाद कल 25 सितम्बर को कम्प्यूटर खराब होने के कारण काम प्रभावित रहा था। आज कम्प्यूटर ठीक करवाया जा रहा है। शाम को  स्पीड पोस्ट का काम आम दिनों की तरह होगा।


No comments