Breaking News

सीएमएचओ ऑफिस में आरसीएचओ ने जांची कार्मिकों की उपस्थिति

- सुबह 9.50 तक सीट पर नहीं मिलने वालों की फोटो खेंच गु्रप मेें भेजी
श्रीगंगानगर। जिला मुख्यालय स्थित सीएमएचओ ऑफिस में गुरुवार को अजीब वाकया हुआ। आरसीएचओ ने पहले तो सुबह-सुबह ऑफिस आकर कार्मिकों की उपस्थिति जांची। फिर 9.50 बजे तक नहीं आने वाले कार्मिकों की खाली सीटों की फोटो खेंच ऑफिस ग्रुप में पोस्ट कर दी।
हालांकि बाद में उन्होनें खुद ही इस ग्रुप से फोटो डिलीट कर दीं। दिनभर इसे लेकर ऑफिस में चर्चा होती रही।
उपलब्ध जानकारी के अनुसार सीएमएचओ ऑफिस में आज सुबह आरसीएचओ डॉ. हरबंस बराड़ पहले पहुंचे। तकरीबन 9.40 से 9.50 के बीच उन्होंने ऑफिस के कई कमरोंं में देखा तो कार्मिक सीट पर नहीं मिले। इनमें कुछ अधिकारी भी शामिल बताए जाते हैं। बाद में डॉ. बराड़ ने गैर हाजिर कार्मिकों की खाली सीट की फोटो खेंचकर ऑफिस के व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट कर दी। बताया जा रहा है कि डॉ. बराड़ ने जिन कमरों में उपस्थिति जांची, उनमें सीएमएचओ ८ शेष ञ्च 2 पर
ऑफिस भी शामिल है। सुबह-सुबह चैकिंग की खबर जैसे ही व्हाट्सगु्रप के जरिए अधिकारियों-कर्मचारियों को मिली, स्टाफ में खलबली मच गई। आनन-फानन में अधिकांश स्टाफ ऑफिस पहुंच गया।
पूछने पर डॉ. बराड़ ने स्पष्ट किया कि उन्होंने निरीक्षण नहीं, सिर्फ कार्मिकों की उपस्थिति देखी थी। इस संबंध में गत दिवस बैठक में जिला कलक्टर से चर्चा हुई थी। इस दौरान कई कार्मिक अपनी सीट पर नहीं मिले। जो सीट पर नहीं थे, उनकी फोटो खेंच ग्रुप में भेज दी ताकि देरी से आने वालों को सूचना मिल जाए। डॉ. बराड़ ने कहा कि निरीक्षण करना उनका मकसद नहीं था। स्टाफ अगर ऑफिस में टाइम से आ गया है तो उसे इधर-उधर बैठने की बजाय अपनी सीट पर बैठकर काम करना चाहिए। यह जांच सुधारात्मक थी।
सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल ने इस बारे बताया कि डॉ. बराड़ ने सीएचएचओ नहीं बल्कि अपने अधीनस्थ आरसीएचओ ऑफिस को देखा था।


No comments