Breaking News

जॉर्डन हत्याकांड का खूंखार अपराधी शुभम आ रहा है श्रीगंगानगर

- तैयारियों में जुटी पुलिस
- रिमांड पर उगलेगा राज
श्रीगंगानगर। बहुचर्चित विनोद श्योराण उर्फ जॉर्डन हत्याकांड में शामिल खूंखार अपराधी को पंजाब की बठिण्डा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर जवाहरनगर पुलिस अपने कब्जे में लेगी। पुलिस कड़ी सुरक्षा में आरोपी शुभम सिंह को श्रीगंगानगर लेकर आयेगी।
थाना प्रभारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि जॉर्डन हत्याकांड में अमृतसर निवासी शुभम सिंह पुत्र बलजिन्द्र सिंह वांछित है। वह बठिण्डा जेल में न्यायिक हिरासत में चल रहा है। उसे कड़ी सुरक्षा में यहां लाया जायेगा। इससे पूर्व इस मुकदमे में अब तक लोरेंस बिश्रोई की गैंग का मुखिया अंकित भादू सहित 19 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। करीब एक वर्ष पूर्व पंजाब पुलिस ने अंकित भादू को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद से उसकी गैंग के कई गुर्गे पकड़े जा चुके हैं। शुभम सिंह को यहां लाने के बाद अदालत में पेश करके रिमांड दरयाफ्त किया जायेगा।
गौरतलब है कि अंकित भादू ने अपने साथियों के साथ जवाहरनगर पुलिस थाना क्षेत्र में मीरा मार्ग पर स्थित एक जिम में हिस्ट्रीशीटर जॉर्डन पर अंधाधुंध फायरिंग करके उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद जवाहरनगर पुलिस ने गैंग में शामिल शार्प शूटर सम्पत नेहरा सहित कई युवकों को गिरफ्तार कर लिया। जॉर्डन की रैकी करने, श्रीगंगानगर में मर्डर के बाद आरोपियों को पनाह देने में मदद करने सहित पुलिस ने 19 जनों को गिरफ्तार कर लिया था। शुभम सिंह 20वां आरोपी है।
खूंखार अपराधी शुभम सिंह पर अकेले हरियाणा में ही डकैती, हत्या व हत्या के प्रयास के करीब 23 मुकदमे दर्ज हैं। वह इन मुकदमों में भी वांछित है।
श्रीगंगानगर की पुरानी आबादी निवासी विनोद श्योराण उर्फ जॉर्डन की लोरेंस बिश्रोई की गैंग से दुश्मनी थी। ऐसे में शोपू गैंग ने कई बार जॉर्डन को धमकियां भी दी थी। इसके बाद से जॉर्डन सतर्क हो गया था, लेकिन घटना के दिन वह रोजमर्रा की तरह सुबह जिम गया था। उसे हत्यारों ने जिम में ही घेर लिया था और अंधाधुंध फायरिंग करके उसे मौत के घाट उतार दिया था।
बैंक डकैतियों में भी माहिर है शुभम की गैंग
हत्या के जुर्म में जेल पंजाब में पकड़ा गया था
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। जॉर्डन हत्याकांड को अंजाम देने के लिए जिम के बाहर पिस्तोल लेकर खड़ा होने वाला शातिर अपराधी शुभम सिंह की गैंग पंजाब में भी सरगर्म थी। यह गैंग बैंक डकैतियों में भी माहिर है।
पंजाब पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुभम सिंह पुत्र बलजिंदर सिंह निवासी फ्रेंडस कालोनी अमृतसर ने अपना एक गैंग बनाया हुआ है, जिसमें हरविंदर सिंह उर्फ मन्नु पुत्र कुलवंत सिंह निवासी राजेके महमे चक, अरुण छुरीमार पुत्र लालचंद निवासी गुजरपुरा, हरचरण सिंह बाजवा पुत्र बख्शीश सिंह निवासी सेखवां, जगमीत सिंह उर्फ जग्गी भलवान पुत्र अजैब सिंह निवासी भागोवाल और रवि बलाचोरिया उर्फ गुज्जर निवासी गड़शंकर शामिल हैं। यह सभी अपने पास अवैध असला रिवॉल्वर और पिस्टल रखते हैं और इक_े होकर रात के समय हाईवे से आम लोगों को डरा धमकाकर उनकी कारें आदि छीनते हैं। इसके अलावा यह गैंग बैंक डकैतियों में भी माहिर हंै।
गौरतलब है कि खन्ना पुलिस ने गत दिवस प्रदीप सिंह पुत्र लखवीर सिंह निवासी कौड़ी की हत्या करने के आरोप में राकेश कुमार उर्फ काका, शुभम सिंह व सुल्तान अली को गत 23 अगस्त को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि तीनों ने चाकू व पंच से हमला करके प्रदीप ङ्क्षसह की हत्या कर दी थी।

No comments