Breaking News

Movies Review: हंसाते-हंसाते सोशल मेसेज देती 'ड्रीम गर्ल,, मिले इतने स्टार्स

सोशल मीडिया के इस दौर में आज हर इंसान इससे जुड़ा हुआ है। सबके पास हजारों ऑनलाइन फ्रैंड्स और फॉलोअर्स मौजूद हैं लेकिन असल जीवन में वह तमाम लोग कितने एकाकी हैं इसकी एक बानगी आपको लेखक- निर्देशक राज शांडिल्य  की 'ड्रीम गर्ल, में दिख सकती है। इस फिल्म जरिये आयुष्मान खुराना  एक बार फि र मनोरंजन की जोरदार खुराक लेकर आए हैं। ड्रीम गर्ल, पूरी तरह से एंटरटेनिंग मूवी है और इसकी कसी हुई पटकथा, हास्य और व्यंग से भरपूर संवाद फिल्म को काफी मजबूत बनाते हैं। फिल्म हर क्षण आपको गुदगुदाती है लेकिन साथ ही साथ जीवन से जुड़ी कुछ गहरी बातें भी समझाती जाती है। फिल्म के वनलाइनर्स और मजाकिया सीन तो कमाल के हैं। इस फिल्म की सबसे बड़ी बात ये है कि आयुष्मान खुराना ने पूजा (क्कशशद्भड्ड) बनकर दर्शकों का दिल लूट लिया।
कहानी
फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा से शुरू की गई है। करम सिंह (आयुष्मान खुराना) बेरोजगारी से परेशान है। उसके पिता पर काफी सारा लोन बकाया है और ऐसे में वह नौकरी की तलाश में है। करम बचपन से ही महिलाओं की तरह बात करने में माहिर होता है। इसी चक्कर में वह फ्रेंडशिप कॉल सेंटर जॉइन कर लेता है और अपने इस काम में काफी सफलता हासिल करता है। पूजा नाम की महिला बनकर वह लोगों का हमदर्द बनता है और उनकी जिंदगी में रंग भरता है। किसी के लिए वो दोस्त का काम करता है तो किसी के लिए प्रेमिका का। करम के लिए परेशानी तब खड़ी होती है जब उसे एहसास होता है कि पूजा के रूप में वह जाने-अनजाने में लोगों की जिंदगी बिगाड़ रहा है और इसका बुरा प्रभाव उसकी अपनी जिंदगी पर भी पड़ रहा है। इसके बाद करम अपनी असली प्रेमिका माही (नुसरत भरुचा) को सारी सच्चाई बताता है और उसके कारण लोगों की जिंदगी में आए भूचाल का भी अंत करने निकल पड़ता है।
एक्टिंग
इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने साबित कर दिया है कि वो एक्टर के तौर पर बेहद वर्सटाइल हैं। जिस तरह से पूजा बनकर वो लोगों को अपनी आवाज और अदाओं से घायल कर रहे हैं, ये आपको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगा। करम का किरदार उन्होंने बखूभी निभाया है और शुरू से लेकर आखिरी सीन तक हमें खूब एंटरटेन करते हैं। इसी के साथ नुसरत ने भी बढिय़ा काम किया है। हालांकि एक्सप्रेशन और इमोशन के मामले में वह और बेहतर काम कर सकती थी। इसी के साथ फिल्म में अन्नू कपूर (्रठ्ठठ्ठह्व द्मड्डश्चशशह्म्) का किरदार भी बेहद कॉमिक है। जिस तरह से वह अपने किरदार, उसकी भाषा और अपने डायलॉग्स को पकड़े हुए हैं, वो काबिले तारीफ है। इसी के साथ मनजोत सिंह और विजय राज इन दोनों की कॉमिक टाइमिंग फिल्म में देखने लायक है।
 म्यूजिक
म्यूजिक की बात करें तो मीत ब्रदर्स ने यहां उम्दा काम किया है।  'राधे राधे, और 'दिल का टेलीफोन, आपको बेहद पसंद आएगा। फिल्म का म्यूजिक बढिय़ा है और इसकी कहानी को और भी मनोरंजक बनाती है।
डायरेक्शन
कपिल शर्मा शो के लिए कई स्क्रिप्ट्स लिख चुके राज शांडिल्य ने फिल्म की कहानी लिखने के साथ निर्देशन भी किया है। इनका निर्देशन शानदार है। राज शांडिल्य दशकों को हंसाना बखूबी जानते हैं। कुल मिलाकर 'ड्रीम गर्ल, खूब हंसाती है, मनोरंजन करती है और साथ ही इंसान की तनहा जिंदगी को खुशनुमा बनाने का राज भी बताती है... तो देर मत किजिए। आप इसे अपने पूरे परिवार के साथ इसे ज़रूर देखें।

No comments