Breaking News

छीजत में कमी नहीं तो होगी कार्रवाई

- जोधपुर डिस्कॉम के एमडी ने दी फिल्ड स्टाफ को चेतावनी
श्रीगंगानगर। जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी अविनाश सिंघवी ने डिस्कॉम के सभी फिल्ड अभियंताओं को छीजत में कमी लाने के सख्त निर्देश दिए हंै। मंगलवार को यहां अधीक्षण अभियंता कार्यालय के सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने बार-बार निर्देश के बावजूद तय किए गए लक्ष्य के हिसाब से छीजत कम नहीं होने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अभी गंगानगर वृत्त में छीजत 26 प्रतिशत तक है। पिछले साल भी इतना ही प्रतिशत था। इससे लगता है कि फिल्ड अभियंता तय लक्ष्यों को लेकर गंभीर नहीं हैं। अब ऐसा नहीं चलेगा। काम करके दिखाना होगा। एमडी ने कहा कि शीघ्र ही छीजत में कमी नहीं हुई तो संबंधित अभियंता पर कार्रवाई हो सकती है।
एमडी अविनाश सिंघवी ने राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि अभी भी गंगानगर वृत  राजस्व वसूली में पिछड़ रहा है। यहां 85 प्रतिशत वसूली बताई जा रही है जबकि यह शतप्रतिशत होनी चाहिए।  उन्होंने चालू वित्तीय वर्ष समाप्ति से पहले शतप्रतिशत राजस्व वसूली के निर्देश दिए। कृषि व अकृषि के लम्बित कनेक्शन शीघ्र देने व उपभोक्ताओं के खराब मीटर चरणबद्ध कार्यक्रम के तहत बदलने के लिए भी अभियंताओं को कहा है। बैठक में अधीक्षण अभियंता केके कस्वां, वृत के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, सहायक राजस्व अधिकारी, विद्युत थाना प्रभारी, सहायक अभियंता मीटर आदि शामिल हुए।
पेयजल योजनाओं के लिए दिन में मिले सप्लाई : इससे पहले जनसुनवाई के दौरान एमडी के सामने पेयजल योजनाओं के लिए दिन के समय विद्युत सप्लाई सुनिश्चित करने की मांग रखी गई। अनूपगढ़ क्षेत्र से आए जनप्रतिनिधियों ने एमडी अविनाश सिंघवी को बताया कि इलाके में जल प्रदाय योजनाओं के लिए रात के समय विद्युत सप्लाई दी जाती है। इससे पेयजल सप्लाई प्रभावित रहती है। उन्होंने एमडी से ऐसी मूलभूत सुविधा वाली योजनाओं के लिए दिन के समय विद्युतापूॢत के लिए आग्रह किया। जनसुनवाई में विद्युत बिल अधिक आने, खराब मीटर व बकाया कनेक्शन के प्रकरणों पर चर्चा की गई।


No comments