Breaking News

व्यापारियों ने दिन में मोमबत्तियां जलाकर खींचा सरकार का ध्यान

- श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ के सभी संगठनों से किया एकजुटता का आह्वान
श्रीगंगानगर। कृषि जिन्सों की कच्ची आढ़त का व्यापार चौपट करने की कोशिश पर व्यापारियों के साथ किसानों ने यहां सोमवार को एकजुटता दिखाई। नई धान मंडी में ट्रेडर्स एसोसिएशन कार्यालय के सामने सभी इक_ा हुए और 'करते यह गुहार, व्यापारियों की सुने सरकारÓ के माध्यम से दिन में दीपक और मोमबत्तियां जलाकर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया।
इस अवसर पर जिला व्यापार संघ अध्यक्ष चंद्रेश जैन, ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष विपिन अग्रवाल, सचिव विनय जिंदल, कोषाध्यक्ष प्रदीप गर्ग, कच्चा आढ़तिया संघ अध्यक्ष राजकुमार बंसल, श्याम आहूजा, महामंत्री अशोक छाबड़ा, व्यापारी नेता हनुमान गोयल सहित अन्य मौजूद रहे। व्यापारियों ने एकजुटता के नारे भी लगाए गए। विनय जिंदल ने आखिर में आभार जताते हुए श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के सभी संगठनों से आग्रह किया है वे भी अपनी एकजुटता दिखाएं और राज्य राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करें।
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के मॉडल एक्ट-2017 को लागू करने के संबंध में मंगलवार को जयपुर में राज्य सरकार ने उच्चस्तरीय बैठक रखी है। व्यापारी नेताओं का मानना है कि सरकारी नीतियों से धान मंडियां पहले ही बंद होने के कागार पर हैं, अब नया एक्ट लागू होने के बाद काम बिलकुल ठप हो जाएगा। कृषि विपणन की मौजूदा व्यवस्था में कच्चा आढ़तिया व्यापारी मजबूत कड़ी है। किसान, मजदूर सहित सभी का इनसे जुड़ाव है। इनकी अनदेखी कर कानून में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाना चाहिए।


No comments