Breaking News

जहां कालाबाजारी मिली, वहां सख्त कार्यवाही करेंगे

- जन सुनवाई के दौरान मंत्री ने कहा अचानक औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने आज कहा कि जहां कहीं भी कालाबाजारी के सबूत मिल रहे हैं। वहां सख्त कार्यवाही भी हो रही है।
साथ ही, औचक निरीक्षण के माध्यम से इस बात की जांच हो रही है कि उपभोक्ताओं को गेहूं साफ-सुथरा मिल रहा है या नहीं। इस दौरान डीलर के पास उपलब्ध गेहूं और वितरण का रिकॉर्ड देखा जा रहा है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि गेहूं की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। एफसीआई से जो गेहूं लिया जा रहा है, उसकी जांच के लिए एक कमेटी बनी हुई है। जांच के बाद ही गेहूं वितरित किया जाता है। इसके अलावा रेंडमली अधिकारी चैक भी कर रहे हैं। पत्रकारों के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि कालाबाजारी का इस विभाग में कोई स्थान नहीं है। सबूत मिलते ही तुरंत कार्यवाही होती है। पोश मशीनों के आने से पारदर्शिता बढ़ी है।
नेटवर्क आदि की अब कोई समस्या नहीं है। इसके अलावा जो पात्र व्यक्ति वंचित हैं उन्हें भी खाद्य सुरक्षा योजना से जोड़ा जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने धारा 370 को समाप्त करने के सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री को केवल विकास और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करना चाहिए। मंत्री से जब पूछा गया कि कुछ कांग्रेसी नेता मोदी के काम से इत्तेफाक रखते हैं, इस पर आप क्या सोचते हैं? तब मंत्री ने कहा कि ये उन नेताओं का निजी वक्तव्य है। इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष संतोष सहारण, महासचिव कृष्ण भांभू, पूर्व सांसद शंकर पन्नू, नगर परिषद पूर्व सभापति जगदीश जांदू, कांग्रेस नेता अशोक चांडक, जिला कांग्रेस कमेटी की जिलाध्यक्ष कमला बिश्रोई सहित अनेक पार्षद भी उपस्थित थे।

No comments