Breaking News

करोड़ों का गबन और अभी तक बरामदगी कुछ नहीं

- 35 करोड़ के गबन के आरोपी पीटीआई के वाहनों की जानकारी डीटीओ से मांगी
श्रीगंगानगर। करोड़ों के गबन के आरोपी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा फर्जीवाड़ा करके करोड़ों रुपए डकार गया और करोड़ों की प्रोपर्टी बना गया, लेकिन चार दिनों के रिमांड के बावजूद पुलिस अभी तक एक धेला भी बरामद नहीं कर पाई है। आरोपी का कल रिमांड खत्म भी हो रहा है। पुलिस ने डीटीओ से ठग के नाम गाडिय़ों की जानकारी मांगी है।
ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कर्मचारियों के उपार्जित अवकाश के फर्जी दस्तावेज तैयार करके विभाग में 35 करोड़ रुपए के गबन के आरोपी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा ने एक वर्ष में सभी बैंकों के जरिए 14 करोड़ रुपए की राशि डकार जाता था। करोड़ों रूपयों की दौलत से रईसों की तरह जीवन जीता था, लेकिन पुलिस अभी तक एक रुपया भी बरामद नहीं कर सकी। यह बड़ी हैरत की बात है। पुलिस ने जिला परिवहन अधिकारी को पत्र लिख कर ओमप्रकाश के नाम गाडिय़ों की डिटेल मांगी है। उसके पास कई लग्जरी कारें व गाडिय़ा होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस महाठग व उसके परिवार के नाम प्रोपर्टी की सूचियां बनाने में जुटी है। पुलिस ने बताया कि कल आरोपी का रिमांड समाप्त हो रहा है। अभी तक कुछ भी नगदी बरामद नहीं हुई है।
ओमप्रकाश व उसके रिश्तेदारों के खातों में जितनी रकम जमा थी, उसे बैंकों से फ्रीज करवा दिया गया है। ओमप्रकाश के पास नगद कुछ भी नहीं मिला। उसकी प्रोपर्टी की सूची बना कर कोर्ट में पेश की जायेगी। गौरतलब है कि पीटीआई की नियुक्ति सरकारी स्कूल नम्बर 7 में थी, लेकिन वह ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डेपूटेशन पर था।
यहां उसने कर्मचारियों के उपार्जित अवकाश के फर्जी बिल तैयार करके 35 करोड़ रुपए से अधिक का गबन कर लिया। हालांकि पुलिस ने ओमप्रकाश शर्मा ने जिस-जिस व्यक्ति के बैंक खातों में रुपया ट्रांसफर करवा कर गबन किया, उन खाताधारकों को भी जांच के दायरे में लिया है, लेकिन अभी तक ओमप्रकाश के अलावा अन्य किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।


No comments