Breaking News

निदेशक ने दी जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई की चेतावनी

- महात्मा गांधी विद्यालय में रिक्त पदों का मामला
श्रीगंगानगर। जिला मुख्यालय पर नवस्थापित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) में स्वीकृत रिक्त पदों पर शिक्षक/कार्मिक का पदस्थापन अभी तक नहीं करवाया जा सका है। ऐसे में निदेशक माध्यमिक शिक्षा नथमल डिडेल ने अब जिला शिक्षा अधिकारी को अंतिम चेतावनी देते हुए पांच अगस्त तक संबंधित कार्मिक का पदस्थापन सुनिश्चित करने के लिए कहा है।
निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने चेतावनी पत्र में जिला शिक्षा अधिकारियों को लिखा है कि 26 जुलाई तक यह कार्य अनिवार्य रूप से निष्पादित करने के लिए निर्देशित किया गया था। सर्वोच्च शासन स्तर पर उच्च प्राथमिकता के उपरान्त भी अनेक जिलों में इस कार्य में शिथिलता बरती जा रही है, जो जिला शिक्षा अधिकारी के स्तर पर राजकीय कर्तव्य सम्पादन में उदासीनता एवं उच्चाधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना का द्योतक है।
इस सम्बन्ध में अंतिम चेतावनी देते हुए पुन: निर्देशित किया जाता है कि उक्त विद्यालयों में स्वीकृत, परन्तु आज तक रिक्त पदों पर उपयुक्त कार्मिक का तत्काल पदस्थापन / कार्यग्रहण करवाने की कार्यवाही सम्पादित कर निदेशक कार्यालय को पांच अगस्त सायं पांच बजे तक सूचना  भिजवाना जाना आवश्यक रूप से सुनिश्चित कराएं।
पत्र में निर्देशों की पालना में कोताही बरते जाने की अवस्था में संबंधित अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लाने की चेतावनी भी दी गई है।
इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुखमहेन्द्र सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी विद्यालय में दो कार्मिकों ने पदस्थापन के बावजूद कार्यभार ग्रहन नहीं किया है। इस बारे में पहले ही रिपोर्ट निदेशालय भिजवाई जा चुकी है।


No comments