Breaking News

नोट दुगने करने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा

- तीन युवकों को कार सहित दबोचा, नकली नोटों की गड्डियां बरामद
हनुमानगढ़। नोट दुगने करने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरोह बीती रात भादरा पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने तीन युवकों को नकली नोटों सहित गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जा से फर्जी नम्बर प्लेट लगी एक कार भी बरामद हुई है।
थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र झाझडिय़ा ने बताया कि पकड़े गये युवकों की पहचान सतीश पुत्र सुभाष वाल्मीकि निवासी वार्ड नम्बर 5े, राजेन्द्र नगर जींद, हरियाणा, सुशील उर्फ शीली पुत्र सज्जन वाल्मीकि निवासी वार्ड नम्बर 4 मौहल्ला शिव चौक भुना फतेहाबाद हरियाणा व राजेश उर्फ बागा पुत्र रेलुराम वाल्मीकि निवासी वार्ड नम्बर 5 मौहल्ला तहसील भुना हरियाणा के रूप में हुई। इनके कब्जा से सौ-सौ रुपए के नकली नोटों की 12 गड्डियां बरामद हुई है। तीनों युवक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार होकर भादरा इलाके में वारदात करने आये थे। कार पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई थी।
पूछताछ में इन युवकों ने बताया कि वह लोगों को नोट दुगने करने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाते हैं। लोगों में विश्वास जमाने के लिए सौ-सौ रुपए के नोटों की एक गड्डी पर ऊपर व नीचे एक-एक असली नोट होता है। इसके अंदर नोटों के साइज के कागज होते हैं।
पुलिस ने बताया कि तीनों युवकों के खिलाफ धारा 489 घ, 482 में मुकदमा दर्ज किया गया है। युवकों को आज दोपहर अदालत में पेश करके रिमांड दरयाफ्त किया जायेगा। यह युवक इलाके में ठगी की वारदात करते इससे पहले ही इन्हें दबोच लिया गया। पुलिस ने बताया कि असली नोटों का दुगना करने का बताने पर लोग उनके झांसे में आ जाते हैं।


No comments