Breaking News

खत्म होगी प्रतिनियुक्ति, अधिकारी-कर्मचारियों को भेजेंगे मूल स्थान पर

- राज्य सरकार ने जारी किए आदेश, 15 अगस्त तक करनी होगी पालना
श्रीगंगानगर। चिकित्सा विभाग के विभिन्न अस्पतालों मेंं स्वीकृत पदों के अतिरिक्त पद स्थापित डॉक्टरों और कार्मिकों (संविदा कार्मिकों) की प्रतिनियुक्ति समाप्त कर उन्हें उनके मूल पदस्थापन स्थान पर भेजा जाएगा। सरकार ने इस आशय के आदेश जारी किए हैं, जिनकी पालना की कवायद श्रीगंगानगर जिले में शुरू हो गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार  चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने एक आदेश जारी कर सभी नियंत्रणाधिकारियों को 15 अगस्त तक विभाग में पदस्थापित कार्मिकों (संविदा कार्मिकों सहित) को उनके मूल पदास्थापन स्थान पर भेजकर रिपोर्ट  प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हंै।
आदेश के अनुसार सभी नियंत्रणाधिकारियों को उनके अधीन कार्य करने वाले प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत सभी कार्मिकों को 15 अगस्त तक उन्हें मूल पदस्थापना स्थान के लिए कार्यमुक्त कर पालना रिपोर्ट निदेशक (जन स्वास्थ्य) को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सभी अधिकारियों को 31 अगस्त तक यह अंडरटेकिंग देने के भी निर्देश दिए हैं कि सभी प्रतिनियुक्ति पर काम करने वाले कार्मिकों को कार्यमुक्त कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि कुछ चिकित्सा संस्थानों, अस्पतालों में चिकित्सकों और कर्मचारियों स्वीकृत पदों के विरूद्ध अधिशेष रूप से अतिरिक्त कार्मिक कार्यरत हैं। राज्य सरकार की ओर से आम जन को आवश्यक चिकित्सा समय पर उपलब्ध कराने के लिए सभी चिकित्सा संस्थानों में स्वीकृत पदों के अतिरिक्त पदस्थापित चिकित्सक या कार्मिकों (संविदा कार्मिकों) को उनके मूल पदस्थापन स्थान पर लगाने का निर्णय लिया गया है।


No comments