Breaking News

ट्रांसर्फामर में आग से केबल जले

- पूरी रात ठप रही बसंती चौक एरिया की विद्युत सप्लाई
श्रीगंगानगर। सेतिया कॉलोनी मुख्य मार्ग पर बुधवार देर रात को एक विद्युत ट्रांसर्फामर की केबल जलने से बसंती चौक एरिया की विद्युत सप्लाई ठप हो गई।
अंधेरा होने से केबल नहीं बदले जाने के कारण पूरी रात बसंती चौक के आस-पास का एरिया व सेतिया कॉलोनी का कुछ एरिया विद्युत सप्लाई से वंचित रहा। विद्युत निगम की तकनीकी टीम ने गुरुवार दोपहर में केबल बदल कर सप्लाई बहाल की।
बताया जा रहा है कि पूर्व सभापति मनिन्द्रकौर नंदा की कोठी के पास लगे विद्युत टांसर्फामर में रात करीब 10.30 बजे आग लग गई। आग लगते ही ट्रांसर्फामर के नीचे जुड़ी केबल से धमाके होने लगे। इसी के साथ आसपास के इलाके की विद्युत सप्लाई ठप हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।
जोधपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता केएस संधू ने बताया कि सेतिया कॉलोनी मेन रोड पर लगे एक ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल की मदद से आग बुझा ली गई। बाद में जांच की गई तो पाया कि आग से ट्रांसफार्मर की मुख्य व सप्लाई केबल जल गई।
ट्रांसर्फामर गर्म व अंधेरा होने के कारण रात को केबल नहीं बदली जा सकी। आज सुबह केबल बदलने का काम शुरू किया गया। उन्होंने दावा किया कि इस दौरान बसंती चौक के आसपास 40-50 घरों की सप्लाई बंद रही।
इसी तरह कल रात 10 बजे पुरानी आबादी में ग्रीन पार्क के पास वाले विद्युत ट्रांसफार्मर में भी आग लगने के कारण आस-पास के क्षेत्र में विद्युत सप्लाई ठप रही। दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।


No comments