Breaking News

खुशखबरी : सितंबर मेंं आप टे्रन से वाया सीकर जा सकेंगे जयपुर

- सीआरएस जयपुर-रींगस-सीकर ट्रेक का 25 को करेंगे निरीक्षण, सीआरएस की झंडी मिलते ही मार्ग हो जाएगा प्रशस्त
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। करीब आठ सालों से जयपुर और श्रीगंगानगर रेलवे ट्रैक बंद पड़ा है। इस टै्रक पर पर सितंबर महीने मेंं श्रीगंगानगर से जयपुर तक वाया सीकर रेलगाडिय़ां दौडऩी शुरू हो जाएंगी। शुरुआत में केवल एक ही गाड़ी श्रीगंगानगर रूट पर चलेगी। धीरे-धीरे यातायात को बढ़ाया जाएगा।
वर्तमान में सप्ताह में केवल 2 गाडिय़ां ही श्रीगंगानगर से सीकर तक जा रही हैं। आगे जयपुर तक गाडिय़ां नहीं जा रही हैं क्योंकि आठ साल पहले आमान परिवर्तन का काम शुरू होने के बाद से रेलों का आवागमन ठप पड़ा है। श्रीगंगानगर से सीकर तक भी टे्रनों का आवागमन थोड़ा समय पहले ही शुरू हुआ है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अब जयपुर स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग से जुड़ा काम अंतिम चरण में है। ऐसे में अब मंडल रेल प्रशासन ने जयपुर से ट्रेन संचालन सुचारु करने के लिए सीआरएस को निरीक्षण के लिए प्रस्ताव भेजा है।
वेस्टर्न सर्किल के सीआरएस आरके शर्मा 25 अगस्त को सुबह 11.30 बजे से जयपुर में यार्ड का निरीक्षण शुरु करेंगे। जो कि देर शाम तक चलेगा। वे इस दौरान जयपुर-ढेहर का बालाजी और जुड़ा तक निरीक्षण कर सकते हैं। सीआरएस की हरी झंडी मिलने के बाद एक ओर जहां जयपुर में ट्रेनों का संचालन सामान्य होगा। वहीं, जयपुर-रींगस-सीकर के बीच ट्रेनों का संचालन किया जा सकेगा।
सीआरएस निरीक्षण में जयपुर-रींगस ट्रैक पर ट्रेन संचालन को मंजूरी मिलना तय माना जा रहा है। क्योंकि इससे पहले निरीक्षण पर आए सीआरएस सुशील चंद्रा ने मंजूरी दे दी थी।  सितंबर की शुरुआत में रेलवे इस ट्रैक पर ट्रेन शुरू हो सकती है। इस रुट पर अभी दो ही ट्रेन चलेंगी। इसमें एक श्रीगंगानगर-सीकर एक्सप्रेस और एक चूरु-जयपुर पैसेंजर ट्रेन होगी।


No comments