Breaking News

भूखण्ड के फर्जी दस्तावेज तैयार करके 21 लाख ठगे

- व्याख्याता के साथ हुई ठगी
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। शिक्षा विभाग के एक व्याख्याता के साथ 21 लाख रुपए की ठगी हो गई। दो जनों ने रावतसर में कीमती भूखण्ड बता कर लाखों रुपए की ठगी कर ली। सदर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी।
एसआई संदीप जाखड़ ने बताया कि व्याख्याता संजय भाकर पुत्र रामप्रताप भाखर निवासी पंचवटी कॉलोनी ने रिपोर्ट दी कि श्रीगंगानगर निवासी मोहनलाल व रावतसर निवासी महावीर प्रसाद ने रावतसर में भूखण्ड  बता कर उससे 21 लाख रुपए ठग लिए। मोहनलाल ने उसे महावीर प्रसाद से मिलावाया। दोनों ने बताया कि उन्हें व्यापार के लिए रुपयों की जरूरत है।
गांरटी के तौर पर वह रावतसर में स्थित भूखण्ड को रख ले। जब रुपए वापिस लेंगे, तो भूखण्ड के कागजात वापिस ले लेंगे। रुपयों का इंतजाम नहीं होगा, तो भूखण्ड की रजिस्ट्री उसके नाम करवा देंगे। ऐसे में उसने मोहनलाल व महावीर प्रसाद के खाते में 14 लाख रुपए जमा करवा दिए। सात लाख रुपए दोनों को नगद दे दिए।
रुपया वापिस नहीं लौटाया, तो उसने रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा, लेकिन दोनों ने इंकार कर दिया। भूखण्ड कागजातों को चैक किया, तो वह फर्जी निकले। आरोपियों ने कलर फोटो स्टेट से नगर पालिका रावतसर व तहसीलदार के फर्जी हस्ताक्षर व मोहर से भूखण्ड के फर्जी कागजात तैयार करके उसे दे दिए और रुपए हड़प कर लिए।


No comments