Breaking News

शहर में अस्सी हजार बच्चों को लगेेंगे इंजेक्शन

- मीजल्स-रूबैला अभियान की माइक्रोप्लानिंग तैयार, शुरुआत 22 से होगी
श्रीगंगानगर। मीजल्स-रूबैला रोग से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से गंगानगर जिले सहित पूरे प्रदेश में 22 जुलाई से अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत 9 माह से 15 वर्ष आयु तक के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए विभाग ने माइक्रोप्लान तैयार कर लिया है।
अभियान के नोडल अधिकारी, आरसीएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि मीजल्स-रूबैला टीकाकरण की शुरुआत 22 जुलाई से सरकारी स्कूलों से होगी। इसके बाद निजी स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों पर 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को बचाव के लिए इंजेक्शन लगाए जाएंगे। गंगानगर शहरी क्षेत्र में 80 हजार बच्चों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है, जिन्हें एमआर इंजेक्शन लगाए जाएंगे। अभियान को सफल बनाने के लिए आरसीएचओ ऑफिस में सैल बनाया गया है। इसमें हिन्दुमलकोट पीएचसी से राकेश खड़का, जिला चिकित्सालय से रमेश थनई व सोहनलाल वर्मा को प्रतिनियुक्त किया गया है। डॉ. सिंगला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ विभिन्न स्कूलों में टीचर्स-पेरेन्ट्स-स्टूडेंट्स की जागरुकता बैठकें कर रहे हैं।
गुरुवार को डब्ल्यूएचओ की बीकानेर संभाग प्रभारी डॉ. मनीषा मंडल ने नोजगे स्कूल में टीचर्स-पेरेन्ट्स-स्टूडेंट्स को टीकाकरण का महत्व बताते हुए कहा कि एमआर का सुरक्षित है, जिसे नर्सेज द्वारा लगाया जाएगा।


No comments