Breaking News

दूसरे राज्यों से लगातार बढ़ रहा खतरा

- रेड जोन से आने वालों की संख्या में इजाफा
श्रीगंगानगर। जिले में दूसरे राज्यों से लोगों की लगातार आमद बढऩे से कोविड-19 का खतरा भी बढ़ रहा है। लॉकडाउन 4.0 शुरू होने के बाद जिले में करीब 6 हजार लोग बाहर से आ चुके हैं। इनमें से ऐसे लोगों की संख्या भी कम नहीं हैं जो महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटका, गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चेन्नई के हॉटस्पॉट इलाकों से जिले में आ चुके हैं।
सरकारी आंकड़ों के अनुसार लॉकडाउन 3.0 के अंतिम दिन 17 मई तक जिले में 55 हजार 348 लोग बाहर से आ चुके थे, इनमें दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की संख्या 12 हजार 495 व दूसरे जिलों से आने वालों की संख्या 42 हजार 666 थी।
लॉकडाउन 4.0 शुरू होने के छह दिन के दौरान जिले में बाहर से आने वालों की संख्या 5 हजार 822 बढ़कर 61 हजार 170 हो गई है। इनमें दूसरे राज्यों से आये लोगों की संख्या 13936 व अन्य जिले से आये लोगों की संख्या 46220 है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमारे लिए कोरोना संक्रमण का खतरा किस तरह से बढ़ रहा है। इसके बावजूद हम इसे गम्भीरता से नहीं ले रहे।
स्वास्थ्य विभाग भी गाइडलाइन के अनुसार दूसरे राज्यों व रेड जोन से आने वाले चुनिंदा लोगों के ही सैम्पल ले रहा है। ऐसे में जिले के लोगों को भी सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क सहित अन्य बचाव के उपायों व नियमों की पालना करनी होगी।


No comments