Breaking News

दुकानें तो खुली पर ग्राहकों का इंतजार

- होम सर्विस से मिलेगी राहत
श्रीगंगानगर। मॉडिफाइड लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद शहर में कुछ दुकानें तो खुल गई हैं लेकिन अब दुकानदारों को ग्राहकों के आने का इंतजार है। लॉकडाउन व धारा 144 लागू रहने के कारण आमजन को संबंधित दुकानों से मैकेनिकल होम सर्विस मिलने की उम्मीद जगी है। हालांकि गली मोहल्लों में तो होम सर्विस पहले से ही मिल रही थी। अब दुकानें खुलने से इसमें और तेजी आएगी।
प्रशासन ने कल शाम को मोबाइल रिर्चाज, बिजली उपकरणों व मरम्मत वाली 111 तथा शैक्षिक पुस्तकों की 68 दुकानों को खोलने की अनुमति जारी की है। ये दुकानें ऑड-इवन व्यवस्था के तहत खुलेंगी। आज सुबह विसम तिथि  के लिए स्वीकृत दुकानें खोली गई हैं। ये दुकानें कल बंद रहेंगी। कल सम दिनांक वाली दुकानें ही खुलेंगी।
दुकानदारों की जुबानी
लॉक डाउन के 40 दिन बाद दुकान खोलने वाले दुकानदारों के चेहरों पर शुक्रवार को थोड़ी चमक दिखाई दी। पुस्तक विक्रेता प्रवीण मल्होत्रा ने कहा कि चालीस दिन बाद दुकानें खुलने से थोड़ी रौनक दिखाई दी है। प्रशासन के आदेशानुसार ही दुकान पर काम करेंगे।
विद्युत उपकरण विक्रेता नरेंद्र सब्बरवाल ने कहा कि कई दिन बाद दुकान खोल कर अच्छा लग रहा है। प्रशासन ने पंखे आदि की बिक्री व मरम्मत कार्य के लिए अनुमति दी है।
मोबाइल एसेसरी विक्रेता संजीव ने बताया कि प्रशासन ने कुछ दुकानों को सम-विसम के हिसाब से खोलने की अनुमति दी है। हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही काम कर रहे हैं। आज जो दुकानें खुली हैं, वे कल बंद रहेंगी। कल अनुमति वाली अन्य दुकानें खुलेंगी।

No comments