Breaking News

पत्नी के अवैध संबंध से दु:खी पति ने की आत्महत्या

-मृतक की मां ने करवाया पुत्रवधू सहित आरोपी के खिलाफ मुकदमा
श्रीगंगानगर। जिले के केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र में पत्नी के अवैध संबंध से दु:खी होकर पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में मृतक की मां ने रिपोर्ट देकर अपनी पुत्रवधू और उसके पुरुष मित्र के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने शनिवार दोपहर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।
थाना प्रभारी सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि अवैध संबंध के चलते एक युवक ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान गांव एक एफ निवासी कृपाल सिंह बावरी के रूप में हुई है। उसने शुक्रवार दोपहर बाद अपने घर में बने तूड़ी वाले कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी मां हरबंस कौर ने रिपोर्ट देकर अपनी पुत्रवधू रानी देवी और गांव के ही सतपाल रायसिख के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है।
परिवादिया ने बताया कि उसकी पुत्रवधू रानी और सतपाल में अवैध संबंध थे। इस बारे में कृपाल को पता था। वह कई बार दोनों को समझा भी चुका था, लेकिन इसके बावजूद उसकी पत्नी और सतपाल नहीं माने। दोनों घर में खुले रूप से आते-जाते थे। इससे दु:खी होकर कृपाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
थाना प्रभारी ने बताया कि शुक्रवार शाम को सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को मोर्चरी में रखवाया। शनिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी सतपाल के खिलाफ हत्या के साथ-साथ एससी-एसटी एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया है।
साल भर पहले करवाया था बलात्कार का मुकदमा
थाना प्रभारी सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि मृतक कृपाल सिंह ने एक वर्ष पूर्व आरोपी सतपाल के खिलाफ अपनी पत्नी से बलात्कार के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया था। परिवादी ने अप्रैल 2019 में रिपोर्ट देकर बताया कि सतपाल ने उसकी पत्नी से बलात्कार किया। तब इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश कर दिया था, लेकिन इसके 20 दिन बाद ही आरोपी की जमानत हो गई थी।


No comments