Breaking News

सादुलपुर थाना अधिकारी विष्णु दत्त बिश्नोई ने की आत्महत्या

चूरु। सादुलपुर थाना अधिकारी विष्णु दत्त बिश्नोई ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। उनके निधन की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हलचल हो गई। सूचना मिलने पर बीकानेर आइजी जोस मोहन मौके पर पहुंचे। बिश्नोई के आत्महत्या के कारण अभी तक अज्ञात हैं।
आरंभिक जानकारी के अनुसार थाना अधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने राजकीय आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पुलिस को उनके द्वारा लिखा एक सुसाइड नोट मिला है। सूचना मिलने पर  जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए। दोपहर बाद बीकानेर आईजी जोस मोहन भी राजगढ़ के लिए रवाना हो गए।
उल्लेखनीय है कि विष्णुदत्त बिश्नोई की छवि एक दबंग और ईमानदार पुलिस अधिकारी की रही। श्रीगंगानगर जिले की रायसिंहनगर तहसील के रहने वाले विष्णुदत्त बिश्नोई हनुमानगढ़ टाउन में भी सेवारत रह चुके थे। वहां से उनका तबादला संगरिया थानाधिकारी के पद पर हुआ। फिर उन्हें संगरिया से स्थानांतरित कर सादुलपुर भेज दिया गया। सादुलपुर में भी उन्होंने अपनी खास छवि बनाई।
आत्महत्या से आक्रोशित लोगों का धरना विरोध के चलते
विष्णुदत्त बिश्नोई की मौत के बाद सादुलपुर में लोग सड़कों पर उतर आए। आक्रोशित लोगों ने बिश्नोई की मौत के जिम्मेदारों को गोली मारने के नारे भी लगाए। बिश्नोई की मौत के बाद सादुलपुर में आक्रोश फैल गया। लॉकडाउन की परवाह न करते समय बड़ी तादाद में स्थानीय नागरिक पूर्व विधायक मनोज न्यांगली के साथ सड़कों पर उतर आए हैं। सादुलपुर थाने के समक्ष एकत्रित हो कर लोग 'सीआई को जिसने मारा, उसे गोली मारोÓ जैसे नारे लगा रहे हैं। चिलचिलाती धूप, भीषण गर्मी और लू के बावजूद सादुलपुर थाने के समक्ष लोगों का जमावड़ा हो गया है। इस मौके पर लोग सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई को भगवान बता रहे हैं। लोगों का कहना है कि सीआई ने आम आदमी, व्यापारी हर किसी के भले के लिए काम किया। इस बीच मिली खबरों के अनुसार राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजीव शर्मा और बीकानेर रेंज के आईजी जोस मोहन को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने प्रतिक्रिया में कहा है कि विष्णुदत्त बिश्नोई ईमानदार और निष्ठावान पुलिस अधिकारी थे। वह मेरे संसदीय क्षेत्र में भी तैनात रहे।
गौरतलब है कि रायसिंहनगर क्षेत्र के गांव लूनेवाला के रहने वाले सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई ने आज सुबह सादुलपर थाना परिसर स्थित अपने क्वार्टर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वाट्सएप चैट के स्क्रीन शॉट वायरल हो रहे हैं, जिसमें विष्णु दत्त बिश्नोई ने लिखा है कि मैं स्वैच्छिक सेवानिवृति की एप्लीकेशन देने की सोच रहा हूं। बहुत गंदी राजनीति है और ऑफिसर बहुत कमजोर हैं।

No comments