Breaking News

लॉक डाउन में ध्यान से करें सोशल मीडिया का उपयोग

-अफवाह या भ्रामक पोस्ट डालने पर पुलिस करेगी कानूनी कार्रवाई
श्रीगंगानगर। अगर आप व्हाट्सअप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और टिवट्र सहित अन्य सोशल एप्स का उपयोग करते हैं तो सावधान हो जाइए। लॉक डाउन के दौरान पुलिस इन एप्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रख रही है। अगर किसी ने सोशल मीडिया पर अफवाह या भ्रामक पोस्ट डाली तो पुलिस संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।
जिला पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लॉक डाउन है। इस दौरान श्रीगंगानगर जिले में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य पर पाबंदी है। इन परिस्थितियोंं में सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली अफवाह या भ्रामक पोस्ट नहीं डाली जाए। ऐसा करने वाले के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे ऐसी अफवाह या भ्रामक बातों का प्रचार-प्रसार ना करें। ऐसा करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले या कोरोना वायरस को लेकर अफवाह संबंधी मैसेज, फोटो, वीडियो की शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम में की जा सकती है। आमजन इसकी जानकारी फोन नंबर 0154-2443055 या व्हाट्सअप नंबर 95304-34097 पर भी दे सकते हैं।
-हेमंत शर्मा
जिला पुलिस अधीक्षक, श्रीगंगानगर


No comments