Breaking News

मण्डी में होने लगी सरसों की आवक

- अधिक दुकानें खुलने से किसान लाने लगे ज्यादा उपज
श्रीगंगानगर। नई धान मण्डी में शुक्रवार से अधिक दुकानों पर जिंस खरीद की व्यवस्था लागू की गई है। इसी के साथ मण्डी में जौ के अलावा सरसों व चने की आवक भी शुरू हो गई है। शुक्रवार को मण्डी मेंं 60 दुकानों पर करीब 600 ट्रॉली जिंस की आवक रही।
कच्चा आढ़तिया संघ के संरक्षक हनुमान गोयल ने बताया कि मण्डी में पहले 10 दुकान के बाद एक दुकान पर जिंस मंगवाई जा रही थी। आज से पांच दुकान के बाद एक दुकान पर 10 ट्रॉली जिंस खरीद की व्यवस्था बनाई गई है। ताकि किसान मण्डी में ज्यादा ला सकें व अधिक दुकानों पर खरीद हो सके। अब मण्डी में जौ के साथ सरसों व चना खरीद भी शुरू कर दी गई है। व्यापारी किसानों से कोई भी जिंस खरीद के लिए मंगवा सकता है। उन्होंने बताया कि आज जो व्यवस्था लागू हुई है, उससे व्यापारी, किसान व मजदूर सभी संतुष्ट हैं। कोरोना से बचाव के लिए सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। पास व्यवस्था को लेकर थोड़ी परेशानी है। प्रशासन के सहयोग से उसे भी दूर कराने का प्रयास किया जा रहा है।
कृषि उपज मण्डी समिति सचिव लाजपतराय खुराना ने बताया कि आज मण्डी में 27 हजार क्विंटल जौ व 2300 क्विंटल सरसों की आवक हुई है। बोली के दौरान जौ का भाव 1300 रुपये से 1435 रुपये प्रति क्विंटल तथा सरसों का भाव 3740 से 3840 रुपये प्रति क्विंटल लगाया गया। उन्होंने बताया कि आज भी मण्डी में आने वालों को जांच व सेनेटाइजेशन के बाद ही प्रवेश दिया गया। पुराने नरमे की बोली दोपहर बाद करवाई जाएगी।


No comments