Breaking News

अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन समय पर ही मिलेगा

श्रीगंगानगर। अधिकारियों व कर्मचारियों को अप्रेल-2020 के वेतन से लगातार प्रत्येक माह के वेतन का भुगतान देय समय पर ही होगा। इस मामले में वित्त विभाग द्वारा जारी संशोधन आदेश की लेखा शाखा द्वारा गलत व्याख्या समझने से 'अधिकारियों व कर्मचारियों को एक अब एक माह बाद मिलेगा वेतनÓ समाचार के संबंध में स्थिति स्पष्ट की गई है।
कलेक्ट्रेट के कार्यालय अधीक्षक जगदीश कामरा ने बताया कि राजस्थान सरकार के वित्त (आर्थिक मामलात) विभाग के द्वारा जारी परिपत्र क्रमांक एफ (5)(थ-75) डीटीए/ आईएफएमएस/ पे-मैनेजर/ 9023-9522 दिनांक 23/01/2020 के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य के समस्त विभागों में तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों के मास्टर डेटा की जांच व वेरिफाई करने तथा वेतन स्वीकृत पदों के सिस्टम पर कार्यालयवार वितरण/मैपिंग एवं विभागाध्यक्ष स्तर पर कार्मिकों के मास्टर डेटा अधिकृत किए जाने के कार्य संवेतन माह अप्रैल-देय मई 2020 तक किया जाना था। उक्त कार्यों को पूर्ण करने हेतु पूर्व में निर्धारित अवधि को आगे बढ़ाते हुए, संवेतन माह अप्रेल देय माह मई 2020 में संशोधन कर संवेतन माह जून 2020 देय माह जुलाई 2020 कर दिया है।
उन्होंने बताया कि लेखा शाखा द्वारा संशोधन आदेश को गलत समझने से वेतन एक माह बाद मिलने का समझ लिया गया था। इसी कारण समाचार प्रकाशित हो गया।


No comments