Breaking News

कोटा से विद्यार्थियों को लेकर पहुंची दो बसें

श्रीगंगानगर। कोटा के विभिन्न कोचिंग एवं अन्य शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे श्रीगंगानगर के 51 विद्यार्थी शनिवार दोपहर सकुशल श्रीगंगानगर पहुंच गए। ये विद्यार्थी दो बसों में यहां आए। इनमें एक बस में 24 और दूसरी में 27  विद्यार्थी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सवार थे।
कल शाम छह बजे कोटा से रवाना हुई ये बसें आज दोपहर लगभग सवा बारह बजे यहां पहुंची। पहले उद्योग विहार के पास बनाई अस्थाई चैकपोस्ट पर सभी विद्यार्थियों की स्वास्थ्य जांच की गई।
बताया गया कि इनमें से एक बस में श्रीगंगानगर शहर के विद्यार्थियों को केंद्रीय बस अड्डे पर छोड़ा गया जबकि दूसरी बस में गांवों व तहसीलों के विद्यार्थी थे। विधायक राजकुमार गौड़ भी मौके पर पहुंचे और व्यवस्था देखी। गौड़ ने बताया कि राज्य सरकार ने अब प्रदेश के अन्य शहरों में पढ़ रहे बच्चों का भी सर्वे शुरू कर दिया है। शीघ्र ही उन्हें भी अपने घर भेजने की व्यवस्था की जाएगी।
प्रशासन ने भोजन करवाया : उपखण्ड अधिकारी उम्मेद सिंह रत्नू ने मौके पर पहुंच कर विद्यार्थियों से बातचीत करके जिला प्रशासन की ओर से भोजन के पैकेट वितरित किए। उन्होंने बताया कि भोजन करवाने के बाद बच्चों को उनके घरों की रवाना कर दिया। एसडीएम ने बताया कि श्रीगंगानगर में लॉक डाउन में फंसे कोटा इलाके के विद्यार्थियों को भी कोटा वापस जाने वाली बस में भेजा जायेगा। करीब एक दर्जन विद्यार्थियों ने कोटा जाने के लिए उनसे सम्पर्क किया है।

No comments