Breaking News

नगर परिषद ने शुरू करवाया सड़कों-नालियों का काम

- लॉक डाउन का उठाया जा रहा फायदा
श्रीगंगानगर। लॉकडाउन के बीच ही नगर परिषद ने गोल बाजार क्षेत्र में सड़कों नालियों के निर्माण का काम शुरू करवा दिया है। दावा किया जा रहा है कि लॉक डाउन में बाजार बंद हैं। गलियां खाली हैं। इस कारण निर्माण कार्य शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण होंगे। इसी के साथ सवाल भी उठाया जा रहा है कि यदि नगर परिषद सरकारी एजेंसी है और उसके ठेकेदार को कुछ सड़कों व नालियों के निर्माण कार्य के लिए लेबर लगाने की अनुमति दी गई है, तो फिर सार्वजनिक निर्माण विभाग, यूआईटी व आरयूआइडीपी ने अपने काम बंद क्यों कर रखे हैं। इन सरकारी एजेंसियों को भी सड़कों, नालियों, सीवरेज, पुलिया के काम के लिए अनुमति मिलनी चाहिए।
नगर परिषद ने जिन वार्डों में सड़क-नाली निर्माण की निविदा प्रक्रिया पूरी करने के बाद कार्य आदेश जारी कर रखे हैं। वे भी लॉकडाउन के दौरान बनाई जानी चाहिएं। ताकि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद लोगों को टूटी बिखरी सड़कों से तो निजात मिलेगी। लोगों की शिकायत है कि शहर में अनेक सड़कें तो बहुत ज्यादा दयनीय हालत में हैं, उनके बजाय कम क्षतिग्रस्त सड़कों का पैचवर्क करवाया जा रहा है।
रख जा रहा है संक्रमण से बचाव का ध्यान
नगर परिषद ने ठेकेदारों से गोल बाजार में पैचवर्क, सदर बाजार में सड़क निर्माण, स्वामी दयानन्द मार्ग पर नाला निर्माण व रविन्द्र पथ सड़क निर्माण का काम शुरू करवाया है। इस काम पर लगी लेबर को संक्रमण से बचाने के लिए पूरी एहतियात बरती जा रही है। कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ जांदू ने बताया कि ठेकेदार के जरिए लेबर को थोड़ी थोड़ी देर के बाद हाथ धोने  के लिए साबुन, मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध करवाए गए हैं। लेबर की स्वास्थ्य जांच का भी ध्यान रखा जा रहा है। कनिष्ष्ठ अभियंता ने बताया कि लॉकडाउन में बाजार बंद हैं। गलियां सड़कें खाली हैं। ऐसे में निर्माण कार्य समय पर व गुणावत्तापूर्ण होंगे।
भवन निर्माण की भी अनुमति
नगर परिषद की तरह ही पुलिस-प्रशासन ने कुछ भवन मालिकोंं को भी भवन निर्माण कार्य के लिए अनुमति जारी की है। बताया जा रहा है कि ऐसे भवन मलिकों को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखने व दो-तीन से ज्यादा आदमी काम पर नहीं लगाने के लिए पाबंद करते हुए अनुमति दी है।

No comments