Breaking News

रोजाना सवा लाख का राशन बेच रहीं सहकार मोबाइल वैन

- शहर व आसपास के गांवों में घर तक पहुंच रहा जरूरत का सामान
श्रीगंगानगर। सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड की ओर से लॉकडाउन के दौरान आमजन की सुविधा के लिए चलाई गई सहकार मोबाइल वैन सेवा का लोग भरपूर लाभ ले रहे हैं।
भण्डार के अध्यक्ष शिवदयाल गुप्ता ने बताया कि भण्डार की ओर से राशन का सामान उचित मूल्य पर सहकार मोबाइल वैन के माध्यम से घर तक पहुंचाया जा रहा है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा आसपास 10 किलोमीटर की दूरी तक ग्रामीण इलाकों में 10 सहकार मोबाइल वैन आवश्यक राशन सामग्री की आपूर्ति नियमित कर रही हैं। वैन में आटा, दाल, चावल, चीनी, चायपत्ती, तेल, मिर्च, मसाले, नहाने व कपड़े धोने का साबुन, बिस्कुट, काले व सफेद चने, राजमा सहित 18 से 20 आइटम उपलब्ध हंै। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वैन पर बड़ी संख्या में ग्राहक अपनी जरूरत का सामान ले रहे हैं। जैसे ही लोगों को वैन आने का पता चलता है, तो लोग सामाना खरीदने के लिए पहुंच जाते हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
भण्डार के महाप्रबंधक मुकेश मीणा ने बताया कि सहकार मोबाइल वैन के माध्यम से प्रतिदिन एक लाख तीस हजार रुपये के राशन की बिक्री हो रही है। प्रत्येक वैन औसतन 12 से 13 हजार रुपये तक की बिक्री कर रही है।
उन्होंने बताया कि प्रत्येक सहकार मोबाइल वैन पर तीन जगह रेट लिस्ट चस्पा की गई है। सभी आइटम निर्धारित वजन व पैकिंग में ही उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। ताकि वेन पर भीड़ न हो व ग्राहक तुरंत सामान लेकर चला जाए। मीणा के अनुसार करीब एक सप्ताह पहले जब सहकार मोबाइल वैन शुरू की गई थी। तब दो दिन तक तो आटा व तेल की मांग ज्यादा रही थी। अब लोग अन्य सामान भी आवश्यकता अनुसार खरीद रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे प्रशासन को कालाबाजारी पर भी अंकुश लगाने में सहयोग मिला है।

No comments