Breaking News

आंध्रप्रदेश के लोगों ने गश्त कर रही पुलिस से कहा: हमारी जांच कराओ

-सभी टाउन में रूपनगर क्षेत्र के हैं रहने वाले
हनुमानगढ़। लॉकडाउन के दौरान गश्त कर रही पुलिसकर्मियों से आंध्रप्रदेश के लोगों ने अपने स्वास्थ्य परीक्षण की मांग की है। हैरानीजनक है कि लॉकडाउन के पहले चरण के बाद दूसरा चरण भी समाप्त होने को है, लेकिन अभी तक ये लोग सामने नहीं आए थे। अब अचानक इनके सामने से पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी भी हैरान हैं।
आरएएस अधिकारी आशाराम डूडी ने बताया कि मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसीबी) गणेशनाथ ने उन्हें आंध्रप्रदेश के 6 लोगों की सूची सौंपते हुए इन सभी के स्वास्थ्य परीक्षण करवाने का जिक्र किया। इस पर उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से जानकारी ली तो मालूम हुआ कि गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों से इन लोगों ने आज सुबह सम्पर्क किया था। ये सभी भी टाउन में रूपनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। हनुमानगढ़ जिले में सबसे पहले 11 अप्रैल को कोरोना पॉजीटिव दो रोगी इसी रूपनगर में मिले थे। इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने यहां कफ्र्यू लगा दिया था। दो रोगियों के बाद एक और पॉजीटिव रोगी महिला इसी क्षेत्र से मिली। इतने दिनों के बाद इन लोगों ने खुद के स्वास्थ्य परीक्षण की मांग की है।
 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिन लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण की मांग की है कि वे सभी मेहनत-मजदूरी करने वाले हंै और लॉकडाउन शुरु होने से पहले रूपनगर में रह रहे थे। स्वास्थ्य विभाग को इनकी सूचना दे दी गई है। संभवत: दोपहर बाद टीम रूपनगर पहुंचकर इनकी जांच करेगी।
डूडी ने बताया कि इन लोगों के अचानक आज पुलिसकर्मियों से सम्पर्क करने से हैरानी इसलिए हुई क्योंकि इतने दिनों तक ये लोग चुप क्यों बैठे रहे? पुलिसकर्मी को नियमित रूप से कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में गश्त कर रहे हैं। फिर अभी तक इन लोगों ने अपने स्वास्थ्य परीक्षक का जिक्र क्यों नहीं किया?

No comments