Breaking News

शहर में सर्वे और सैम्पल का दौर

- रेंडम सर्वे में चिन्हित 50 लोगों के लिए सैम्पल
- ग्रीन जोन में घर- घर सर्वे में जुटी चिकित्सकों की टीम
श्रीगंगानगर। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर आइसीएमआर के दिशा निर्देशानुसार गुरुवार को राजकीय जिला चिकित्सालय में रेंडम सैंपल लेने की कार्यवाही की गई।
 सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा की गठित टीम ने घर-घर जाकर शहर के जिन लोगों में किन्हीं भी लक्षणों के आधार पर संदिग्ध माना। उन सभी के सैंपल चिकित्सालय में आज लिये गए। पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि सीएमएचओ से निर्धारित चिकित्सकों की टीम के मोहल्ले में जाकर की गई स्क्रीनिंग के बाद चिन्हित करीब 50  लोग को अस्पताल लाकर सैम्पल लिए गए हैं। यह कार्रवाई प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, उप नियंत्रक एवं चिकित्सा अधिकारी प्रभारी लैब की देखरेख में की गई ।
इस दौरान जिले के कोविड-19 प्रभारी डॉ. एचएस बराड़ व यूआईटी सचिव हरीतिमा ने सारी व्यवस्था का निरीक्षण किया। चिकित्सा विभाग ने जांच के बाद सभी लोगों को घर तक छोडऩे की व्यवस्था भी की है।
पीएमओ ने बताया कि विशेष टीमों ने जिले भर में करीब 250 लोगों को चिन्हित किया है। इसमें से 100 लोगों के सैम्पल कल व शेष लोगों के सैम्पल अगले दिन लिये जाएंगे।
आज लिए 12 सैम्पल, सात रिपीट
श्रीगंगानगर। जिला चिकित्सालय की टीम ने गुरुवार को 12 और कोरोना संदिग्ध लोगों के सैम्पल लिये हैं। इनमें से सात संदिग्धों के सैम्पल पुन: जांच के लिए भेजे गए हैं जबकि पांच नए हैं। पीएमओ डॉ.केएस कामरा ने बताया कि अब आइसोलेशन में 31 लोगों को रखा गया है। कल भेजे गए सात सैम्पल की रिपोर्ट दोपहर तक नहीं मिली थी। स्वास्थ्य विभाग अब तक 343 सैम्पल जांच के लिए बीकानेर भेज चुका है। रैंडम सैंपलिंग की संख्या इनसे अलग हैं।

No comments