Breaking News

महामारी के बीच राहतभरी खबर: हनुमानगढ़ में केवल एक पॉजीटिव रोगी

-5 पॉजीटिव मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट आई नेगेटिव
हनुमानगढ़। कोरोना महामारी के बीच राहत भरी खबर मिली है। इसके अनुसार हनुमानगढ़ जिले में अब केवल एक ही कोरोना का पॉजीटिव रोगी रह गया है। शेष रोगी पॉजीटिव से नेगेटिव हो चुके हैं।
जिला चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि 114 लोगों के सैंपल बीकानेर भेजे गए हैं। उनमें 55 सैंपल रूपनगर से, 16 रैंडम सैंपल रणजीतपुरा और नगराना से और 43 सैंपल जिला अस्पताल में लिए गए। जिला अस्पताल में लिए गए 43 सैंपल में 29 पुलिस जवानों के, 2 सतीपुरा, 1 भादरा,2 नई आबादी, 1 स्टार सिटी, 2 रूपनगर, 1 डबलीवास कुतुब, 1 चिकित्सक, 4 कंफर्म पॉजिटिव के रिपीट सैंपल शामिल हैं।
जिला अस्पताल के मेडिकल ज्यूरिस्ट डॉ. शंकर सोनी ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को 12 सैंपल की रिपोर्ट मिली। पहले 7 सैम्पल रिपोर्ट आई, जिसमें 24 अप्रैल को बीकानेर भेजी गई 3 कोरोना पॉजीटिव मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट नेगेटिव आई। इनमें रूपनगर की गर्भवती महिला, अमरसिंहवाला और गुरूसर के 1-1 पुरूषों की रिपोर्ट शामिल थी। ये सभी पॉजीटिव से नेगेटिव हो गए। इसके अलावा सुरेशिया के एक बुजुर्ग की सैंपल लेने के बाद हुई मौत की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई। 25 अप्रैल को फेल हुए 3 रिपीट सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई। उसके बााद मंगलवार रात को 5 सैंपल रिपोर्ट और आई। इसमें लखूवाली के दो पॉजीटिव मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिले में कुल 11 में से केवल एक जोगीवाला का मरीज ही कोरोना पॉजीटिव बचा है। उन्होंने बताया कि रविवार को बीकानेर भेजे गए 28 सैंपल में से 26 की रिपोर्ट भी आई, जो नेगेटिव थी। 2 सैंपल रिपोर्ट पेंडिग है। जिले में मंगलवार तक कुल 1000 सैम्पल जिला अस्पताल हनुमानगढ़ से बीकानेर भेजे जा चुके हैं। इनमें से 849 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, 11 की पॉजीटिव (11 के अलावा पॉजिटिव महिला का 3 दिन बाद भेजा गया सैंपल भी पॉजिटिव आया था) और 139 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिग है।

No comments